Jaipur News:  जयपुर में बारिश के चलते मकान ढहने से सात लोग दब गए. इस घटना के बाद हड़कंप मच गया. आस-पास के लोगों ने दबे हुए लोगों को बाहर निकालने का प्रयास किया. सूचना मिलने पर भट्टा बस्ती पुलिस मौके पर पहुंची. वहीं, सिविल डिफेंस की टीम ने मौके पर पहुंचकर लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिविल डिफेंस के डिफ्टी कंट्रोलर अमित शर्मा ने बताया कि हादसा शनिवार सुबह करीब साढ़े सात बजे का है, सिविल डिफेंस को सूचना मिली की भट्टा बस्ती में एक मकान ढह गया है. सूचना मिलने पर टीम मौके पर पहुंची. शर्मा ने बताया कि मकान की दीवार पक्की बनी हुई थी.


दूसरी जगह शिफ्ट किया गया 


मकान के उपर टीन शैड थे.दीवार गिरने की वजह से टीन शैड भी गिर गए थे. इस समय दंपति व उनके बच्चे नींद से जगकर अपनी दिनचर्या के कार्य में लगे हुए थे. जो अचानक मकान ढहने से उसके नीचे दब गए. बाद में टीम ने सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. दबने वालो में तीन बालिकाएं, दो बालक और माता-पिता शामिल थे. जिन्हे बचाया गया. सभी लोगों को प्राथमिक उपचार कर दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है.


कंट्रोल रूम में लगा शिकायतों का अंबार


जयपुर कलेक्ट्रेट का कंट्रोल रूम नंबर 0141 2204475 है. जहां शनिवार सुबह से शिकायतों का अंबार लगा हुआ है, कंट्रोल रूम के अनुसार शहर के सभी हिस्सो में बारिश का दौर जारी है. लेकिन सबसे ज्यादा शिकायतें सीकर रोड, रामगढ़ मोड़, ब्रह्म्पुरी इलाको से आ रही है. इन इलाकों में सबसे ज्यादा जलभराव है. कंट्रोल रूम में सुबह 10 बजे तक करीब 150 शिकायते आई है.


Reporter- Dinesh Tiwari


ये भी पढ़ें- शनिवार के इन उपायों से करियर में होगी ग्रोथ, आज ही आजमाएं