Jaipur: 23 जनवरी से शुरू रहे राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र के मद्देनजर आज ओटीएस में गहलोत मंत्रिपरिषद की बैठक में आधा दर्जन विभागों के प्रस्ताव पर मुहर लगी. साथ ही बजट सत्र में रखे जाने वाले कई विधेयकों के प्रस्तावों पर भी चर्चा के अंतिम निर्णय लिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जेएलएन मार्ग स्थित ओटीएस में सुबह 10:30 बजे हुई बैठक में कैबिनेट और मंत्रि परिषद के सदस्य शामिल हुए. हालांकि कई मंत्री मंत्रिपरिषद की बैठक में शामिल नहीं हो पाए. मंत्री शकुंतला रावत, राजेंद्र गुढ़ा, हेमाराम चौधरी, विश्वेंद्र सिंह मंत्रिपरिषद की बैठक में शामिल नहीं हो पाए. वहीं जलदाय मंत्री महेश जोशी स्वास्थ्य खराब होने के चलते बैठक से रवाना हो गए. तबियत खराब होने के बावजूद जोशी चिंतन शिविर में शामिल होने पहुंचे. मुख्यमंत्री ने तबीयत खराब थी तो जोशी को डॉक्टर परामर्श लेने और आराम करने के लिए भेज दिया.


करीब ढाई महीने के बाद गहलोत मंत्री परिषद की बैठक हुई है. सूत्रों के मुताबिक बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तमाम मंत्रियों को बजट सत्र में पूरी तैयारी के साथ आने के निर्देश भी दिए हैं. गहलोत सरकार का यह आखिरी बजट है इसमें सरकार किसी प्रकार की कोई कोर कसर नहीं रहने देना चाहती. ऐसे में सरकार पूरी तरह बजट को लेकर सतर्क है.


बजट राज्य सरकार के लिए चुनौतीपूर्ण होने वाला है क्योंकि चुनावी साल होने के कारण जनता की राज्य सरकार से अपेक्षा होगी बहुत ज्यादा है. चुनावी साल को देखते हुए राज्य सरकार की पूरी तरह से फूंक फूंक कर कदम रखेगी. राज्य सरकार बजट में की जाने वाली घोषणाओं को लेकर पूरा ध्यान रख रही है.


यह भी पढे़ं- मासूम बच्चे को अकेला देख पहुंच गए कई बंदर, किया यह काम तो Video हुआ Viral


यह भी पढे़ं- Video: 'बीड़ी जलाइले' गाने पर पाकिस्तानी ताऊ-ताई ने काटे धर्राटे, डांस देख लोग बोले- ओम्फो...