Rajasthan News: राजस्थान में छात्र संघ चुनाव का मुद्दा और गरमाता जा रहा है. कांग्रेस राज में बंद हुए चुनाव पर से अभी तक रोक नहीं हटी है. वहीं, छात्रसंघ चुनाव करवाने की मांग को लेकर राजस्थान विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर आज छात्र नेताओं ने छात्रों के साथ जमकर प्रदर्शन किया. तकरीबन 2 घंटे तक चले इस प्रदर्शन के बाद छात्र नेताओं की पुलिस के साथ काफी जद्दोजहद हुई. वहीं, पुलिस ने करीब एक दर्जन छात्र नेताओं को हिरासत में लेकर मालवीय नगर थाने पहुंचाया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


छात्रों और पुलिस में हुई झड़प
बता दें कि NSUI के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे छात्र नेताओं ने चुनाव करवाने की मांग को लेकर पुलिस को 1 घंटे का अल्टीमेटम दिया और इस 1 घंटे में किसी भी सरकार के मंत्री से वार्ता करवाने की मांग की, लेकिन जब प्रदर्शन 2 घंटे से ऊपर हो गया तो तब भी किसी मंत्री से बात नहीं होने पर छात्रों ने विश्वविद्यालय के बाहर JLN मार्ग को जाम करने का प्रयास किया, जिसके चलते पुलिस ने छात्र नेताओं को हिरासत में लेकर बस में डाल दिया. वहीं, इस दौरान छात्रों और पुलिस में झड़प भी हुई. 



छात्रों को पुलिस ने लिया हिरासत में
एक दर्जन छात्र नेताओं को हिरासत में लेने के बाद भी विश्वविद्यालय के छात्रों ने तकरीबन घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया व छात्रसंघ चुनाव के साथ छात्र नेताओं की रिहाई की मांग की, लेकिन जब छात्रों की संख्या कम होती नजर आए तो पुलिस ने बचे हुए छात्रों को भी उठाकर हिरासत में ले लिया. 



सत्ता पक्ष और विपक्ष ने भी की अपील
बता दें कि विपक्ष के अशोक गहलोत, रविंद्र सिंह भाटी, हनुमान बेनीवाल, गोविंद सिंह डोटासरा जैसे नेताओं भी छात्र संघ चुनाव का मुद्दा उठाया. वहीं, सत्ता पक्ष में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह चौहान ने भी हाल ही में सीएम से छात्र संघ चुनाव से रोक हटाने की मांग की है. 



ये भी पढ़ें- Weather: राजस्थान में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट