गाय बनी बेस्ट फ्रेंड, हर दिन दुकानदार के घर तीन घंटे जाती है घूमने, लोग बोले- पूर्वज का पुर्नजन्म
Advertisement
trendingNow12483172

गाय बनी बेस्ट फ्रेंड, हर दिन दुकानदार के घर तीन घंटे जाती है घूमने, लोग बोले- पूर्वज का पुर्नजन्म

Grocery Shopkeeper In Chhattisgarh: मनुष्य और जानवर के बीच का संबंध माता-पिता और बच्चों के बीच के रिश्ते की तरह ही कीमती हो सकता है. जब जानवरों को किसी व्यक्ति से प्रेम और सुरक्षा मिलती है, तो वे इसके प्रति आभार व्यक्त करते हैं और उनके पास रहना पसंद करते हैं.

 

गाय बनी बेस्ट फ्रेंड, हर दिन दुकानदार के घर तीन घंटे जाती है घूमने, लोग बोले- पूर्वज का पुर्नजन्म

Cow Visits Grocery Shop Daily: मनुष्य और जानवर के बीच का संबंध माता-पिता और बच्चों के बीच के रिश्ते की तरह ही कीमती हो सकता है. जब जानवरों को किसी व्यक्ति से प्रेम और सुरक्षा मिलती है, तो वे इसके प्रति आभार व्यक्त करते हैं और उनके पास रहना पसंद करते हैं. कुछ ऐसा ही एक गाय जो नियमित रूप से एक दुकान पर जाती है और दुकान के मालिक के साथ घंटों बिताती है, उसकी कहानी सामने आई है.

यह भी पढ़ें: सिर से 5 गुने बड़े अंडे को कैसे निगल गया ये खतरनाक सांप, सामने आया LIVE फुटेज

यह दिलचस्प कहानी छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले की है. यह दुकान पीथोरा शहर में है, जिसे मोंटी सोनी नाम का दुकानदार इसे चलाता है. लोकल18 की रिपोर्ट के मुताबिक, मोंटी हर सुबह बिना कोई एक दिन गंवाए "मिस्टी" नाम की गाय के साथ दुकान पर आराम करता है. गाय लगभग सुबह 9 बजे से दुकान पर आती है जो दुर्गा मंदिर समिति के पास है और तीन घंटे तक वहां रहती है.

हर दिन दुकान पर आती है गाय

दुकान में खाने-पीने की कई चीजें मौजूद होने के बावजूद वह गाय वहां कुछ भी खाने की कोशिश नहीं करती. लेकिन मिस्टी केवल वही खाना खाती है, जो दुकान के मालिक द्वारा उसे दिया जाता है. आश्चर्य की बात यह है कि तीन घंटे के दौरान वह न तो मूत्र त्याग करती है और न ही गोबर. जब दुकान किसी कारणवश बंद होती है तो वह मिस्टी मोंटी के घर जाती है. यह नियमितता पिछले छह महीनों से बनी हुई है. स्थानीय लोग इस घटना को चमत्कारी मानते हैं. कुछ का मानना है कि यह गाय मोंटी के पूर्वजों में से एक का पुनर्जन्म है, जबकि अन्य इसे एक दिव्य आशीर्वाद के रूप में देखते हैं.

यह भी पढ़ें: बीवी करती है काम तो पति करता है आराम, खेलता है वीडियो गेम, दोस्तों संग मौज-मस्ती

इस अनोखी मित्रता ने न केवल मोंटी और मिस्टी के बीच एक खास संबंध स्थापित किया है, बल्कि स्थानीय लोगों के दिलों में भी एक नई उम्मीद जगाई है. इस तरह की कहानियां हमें याद दिलाती हैं कि प्रेम और समझदारी के साथ हम जानवरों के साथ भी गहरे संबंध बना सकते हैं. यह संबंध न केवल हमारे जीवन को खुशहाल बनाते हैं, बल्कि हमें यह भी सिखाते हैं कि सभी जीवों के प्रति हमें संवेदनशील और दयालु रहना चाहिए.

Trending news