Rajasthan Weather Update: राजस्थान में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2371215

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से एक्टिव है, जिसकी वजह से अब तक कई जिलों में रिकॉर्ड तोड़ बारिश दर्ज की जा चुकी है. वहीं, पाली जिले में 45 साल का रिकॉर्ड टूट गया है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश का दौर जारी है. इसी बीच मौसम विभाग ने जैसलमेर, जयपुर, दौसा, बूंदी, बीकानेर, बाड़मेर, चूरू, जोधपुर, कोटा, भरतपुर, सवाई माधोपुर, उदयपुर जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. 

24 घंटे में हुई 13 इंच बरसात
अब तक बरसात के लिए तरस रहे पाली वासियों के लिए बड़ी खबर है. पाली शहर में बीते 24 घंटे में लगातार तेज और भारी बारिश ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. इन 24 घंटे में 13 इंच से ज्यादा बरसात हुई, जिसने 45 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया. शहर 52 कालोनियां जलमग्न हो गई और नगर परिषद एवं एलएनटी की गलत नीतियों, अनदेखी, गलत निर्माण कार्यों, अधूरे गलत सीवरेज कार्यों की वजह से जगह-जगह पानी भर गया है. कई कॉलोनी में तो अब भी 5 से 4 फीट तक पानी भरा हुआ है. शहर की तमाम सड़कें दरिया बनी हुई है. 12 कॉलोनियों का संपर्क शहर से कट चुका है. 

आज फिर भारी बरसात का अलर्ट
वहीं, जिले में सबसे अधिक बरसात सोजत क्षेत्र में 358 एमएम बारिश देखने को मिली. मारवाड़ जंक्शन में 200 एएम बरसात हुईं. बरसात का दौर अभी जारी है. जिले की अनेक नदियां उफान पर है और बांधों में लगातार पानी की आवक हो रही है. पाली मारवाड़ रेलवे ट्रेक पर पानी आ जाने से आवागमन बन्द पड़ा है, तो वहीं कॉलेज परिसर में कई फुट तक पानी का भराव है. बीएड प्रवेश परीक्षा छात्रों को परीक्षा देने में भारी मुश्किल उठानी पड़ी. साथ ही जिले के समस्त स्कूलों में भी पानी का भराव हो चुका. जिला कलेक्टर द्वारा सावधानी बरतने की निर्देश जारी किए गए हैं. वहीं, आज फिर भारी बरसात की चेतावनी मौसम विभाग द्वारा दी गई है. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: विधानसभा से बड़ी खबर, मुकेश भाकर को 6 महीने के लिए किया सदन से निलंबित

Trending news