Jaipur News: भाजपा के पुरोधा पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के मौके पर आज केंद्रीय पर्यटन व संस्कृति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जयपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जम्मू-कश्मीर को लेकर बड़ा बयान दिया है. साथ ही पार्टी के पूर्व विधायक व वरिष्ठ नेता सूर्यकांता व्यास 'जीजी' के निधन पर अपनी संवेदना भी व्यक्त की. केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 आतंकवाद की जननी थी. इसके खात्मे के बाद अब जम्मू-कश्मीर में लोकतांत्रिक व्यवस्था का दौर आया है. मतदान बूथों पर सुबह से लग रही लम्बी लाइनें ये बताने के लिए काफी हैं कि अब आतंकवाद का दौर खत्म हो गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहले चरण में 61 फीसदी से अधिक मतदान हुए
उन्होंने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के मतदान में मतदाताओं ने अपना जबरदस्त उत्साह दिखाया. पहले चरण में 61 फीसदी से अधिक मतदान हुए. ये आंकड़े बताने के लिए काफी हैं कि अब जम्मू-कश्मीर में नया सूरज दिखाई दे रहा है. इसके अलावा दूसरे चरण में भी जिस तरह से लंबी-लंबी कतारों में लगकर मतदाता मतदान कर रहे हैं, उससे ये बात स्पष्ट होती है कि अब जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद का दौर समाप्त हो गया है. जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से लोकतांत्रिक व्यवस्था का दौर शुरू हुआ है. 


जीजी के निधन पर जताया शोक 
वहीं, भाजपा के वरिष्ठ नेता सूर्यकांता व्यास 'जीजी' के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि जीजी का 50 वर्ष के करीब का राजनीतिक सफर रहा है. जनसंघ से लेकर बीजेपी तक की राजनीति के सफर में वे हमेशा से सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में नजर आई हैं. उम्र के इस पड़ाव में भी वे पार्टी के सभी कार्यक्रमों में सक्रिय रहकर काम करती थी. उन्होंने विधानसभा में कुल 6 बार जोधपुर और सूरसागर का प्रतिनिधित्व किया है. उनका निधन मेरे स्वयं के लिए क्षति पहुंचाने वाला है. 


ये भी पढ़ेंः क्या है संजीवनी क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसायटी घोटाला? जिसमें गजेंद्र सिंह शेखावत को...


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!