Rajasthan News: दिवाली से पहले जयपुर में सब्जियां सस्ती हो गई है, जिसके बाद ग्राहकों को राहत मिलने लगी है. टमाटर के दाम गिरे, आलू-प्याज और भिंडी भी सस्ती हुई है. बताया जा रहा है कि दिवाली से पहले सब्जियां और सस्ती हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सब्जियों के भाव कम होने से मिली राहत
करीब दो महीने से महंगी सब्जियों के भाव अब कम हुए है. बाढ़-बारिश के कारण सब्जियों के दाम लगातार आसमान छू रहे थे. आखिरकार सब्जियां सस्ती होने लगी. इतना ही नहीं दिपावली के बाद राजस्थान में सब्जियां और सस्ती होगी. इसकी वजह ये है कि अभी अधिकतर सब्जियां राजस्थान के बाहर से आ रही है, लेकिन दीपावली बाद राजस्थान में ही सब्जियां आने लगेगी. फिलहाल महाराष्ट्र, बेंगलुरु, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों-शहरों से सब्जियां राजस्थान तक पहुंच रही है. लेकिन दो महीने बाद सब्जियों के दाम कम होने से महंगाई से राहत जरूर मिली है.



सब्जियों के दाम


सब्जियां पहले दाम अब दाम
टमाटर  120 रु/Kg  60-70 रु/Kg
प्याज  70-80 रु/Kg 60-70 रु/Kg
आलू  40-45 रु/Kg 33 रु/Kg
टिंडा  100 रु/Kg 70-80 रु/Kg
नींबू  120 रु/Kg 100 रु/Kg


त्योहारी सीजन आ रहा
सब्जियां सस्ती होने से महंगाई की मार झेल रहे लोगों को कुछ राहत जरूर मिलेगी. लेकिन ये भी ध्यान रहे कि त्योहारी सीजन भी आ रहा है. ऐसे में दाम फिर से बढ सकते है. हालांकि, दिवाली बाद तो दाम गिरने की फिर से उम्मीद है. 



ये भी पढ़ें- सरकार ने भर्तियों का 2 साल का कैलेंडर किया जारी, राठौड़ बोले - बिना खर्ची और पर्ची.. 



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan Newsहर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!