Jaipur: 20 सूत्री मांगों को लेकर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ की ओर से करीब दो महीनों से आंदोलन जारी है. गुजरात में 38 दिनों से आंदोलन के बाद वार्ता के रास्ते खुले. पहले गुजरात में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात हुई, तो वहीं, आंदोलन स्थगित कर राजस्थान लौटे बेरोजगारों की अधिकारियों से वार्ता हुई, लेकिन अभी तक भी कोई समाधान नहीं होने के चलते बेरोजगारों की ओर से आज सरदारशहर में आक्रोश रैली प्रस्तावित थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें - राहत: बाड़मेर में पाकिस्तान विस्थापितों के रोजगार के लिए नगर परिषद ने किया ये काम


रैली को लेकर बीते दिन महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव जब सरदारशहर पहुंचे तो पुलिस ने उपेन यादव को हिरासत में लेते हुए जयपुर पहुंचे, लेकिन अभी तक हिरासत में लेने की वजह नहीं बताने के चलते बेरोजगारों में आक्रोश है. हिरासत में लिए हुए करीब 24 घंटों का समय बीत जाने के बाद भी बेरोजगारों में आक्रोश है.


गौरतलब है कि बेरोजगारों के प्रतिनिधि मंडल की सीएमओ में वार्ता हुए करीब एक सप्ताह का समय हो चुका हैं, इसके साथ ही आने वाले दिनों में फिर से वार्ता प्रस्तावित है, लेकिन इससे पहले ही बेरोजगारों की ओर से 20 नवम्बर को सरदारशहर में आक्रोश रैली की चेतावनी दी गई थी. रैली को लेकर जब 19 नवम्बर को उपेन यादव सरदारशहर पहुंचे तो सरदारशहर पहुंचते ही यादव को हिरासत में लिया गया. उपेन यादव को हिरासत में लेते हुए सीधा उनके जयपुर लेकर पहुंचे.


यादव को हिरासत में लेने के बाद बेरोजगारों में खासा आक्रोश है. बेरोजगारों ने आरोप लगाते हुए कहा कि बेरोजगार अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं, हालांकि वार्ता पिछले सप्ताह हुई थी, लेकिन अभी तक वार्ता का नतीजा नहीं निकला है. साथ ही सरदारशहर में बेरोजगारों की आक्रोश रैली पहले से ही प्रस्तावित थी. उपेन यादव को पुलिस ने जबरन हिरासत में लिया है, जब तक उनको नहीं छोड़ा जाता है तब तक बेरोजगारों का आंदोलन जारी रहेगा.