जयपुर : राजस्थान के राजधानी  का रामबाग पैलेस न केवल देश का बल्कि दुनिया का नंबर वन होटल बन चुका है.यह अपनी सुविधाओं और खूबसूरती के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है. यह भारत का सबसे महंगा होटल है. यहां आम आदमी रुकने का सोच भी नहीं सकते.रामबाग पैलेस को प्रतिष्ठित ट्रैवल प्लस लेजर इंडियाज बेस्ट अवॉर्ड्स 2021 में बेस्ट लग्जरी होटल का खिताब दिया गया है.यहां आप EMI मे भी कीमत चुका सकते है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजा का निवास में बसा है होटल
यह खूबसूरत महल कभी जयपुर के राजा का निवास स्थान था.साल 1835 में इसका निर्माण कराया गया था. साल 1925 में रामबाग पैलेस जयपुर के महाराजा का हमेशा के लिए निवास स्थान बन गया था.इसके बाद महाराजा सवाई मान सिंह ने साल 1957 में इस महल को आलीशान होटल में बदल दिया था.
यह पैलेस 47 एकड़ में बनाया गया है.इस हॉटल में सबसे ज्यादा विदेशी पर्यटक और सेलिब्रिटीज आते हैं. जिसमें एक बड़ा उद्यान, बड़ा बरामदा, डिजाइनदार और लग्जुरियस रूम्स के साथ काफी ए वन सर्विसेस मौजूद हैं.


इसे भी पढ़े :जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में मार-पिट,युवक की गई जान


इस होटल का एक रात का किराया


यहां  होटल की कीमत सीजन से सीजन पर भी निर्भर करती है.यहां सबसे लगजरी रुम की एक रात का 3 से10 लाख के बीच है वहीं एक साधारण रूम भी आपको 30 से 35 हजार में ही मिलेगा. इस होटल के कमरे राजा- महराजा का याद दिलाता है.कमरों मे आलीशान बेडरूम आनंद की अनुभुति दिलाता है.यहां भारत के अलग-अलग राज्यों की फेमस सभी डिश मौजूद हैं. यहां एक चाय के कप की कीमत ही इतनी है कि जिसमें एक सामान्य व्यक्ति का रात का डिनर हो जाता हैं .
 रॉयल डाइनिंग रूम, एक मास्टर बेडरूम, ड्रेसिंग एरिया, स्विमिंग पूल, फिटनेस हब और शानदार बगीचा जिसकी अनोखी सुंदरता लोगों को मोहित कर लेती हैं.सर्विस के लिए स्टाफ जिसमें गेस्ट और विदेशी पर्यटकों के लिए हर तरह की भाषा बोलने वाले सेवक, डॉक्टरों की सुविधाएं, वाई-फाई जैसी तमाम सुविधाएं उपलब्ध हैं.


इसे भी पढ़े :रावण का चबूतरा मैदान पर हुआ दशहरा का आयोजन दशहरा का,गज सिंह ने रिमोट से तीर चला कर किया रावण दहन