Jaya Kishori: कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी(Jaya Kishori) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. केवल 27 साल की उम्र में उनके चर्चे देश में ही नहीं विदेशों तक होते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जया किशोरी इन दिनों अपनी शादी, पुराने दावे और बागेश्वर महाराज धीरेंद्र शास्त्री से शादी की अफवाहों को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं. जया किशोरी(Jaya Kishori) युवाओं के बीच काफी फेमस है और लोग उन्हें सुनना भी पंसद करते हैं. सोशल मीडिया पर जया किशोरी के करोड़ों फैंस हैं. 


जया किशोरी ने मोटिवेशनल स्पीच देते हुए एक बार कहा था कि ये पांच बाते किसी को नहीं बतानी चाहिए. उनके अनुसार, ये पांच ऐसी बाते हैं, जो केवल खुद तक सीमित रखनी चाहिए. 


जाने वो 5 बातें कौन सी हैं: 


  1. जया किशोरी कहती हैं कि आपके घर में क्या परेशानी चल रही हैं, वो भूलकर भी किसी को नहीं बतानी चाहिए. 

  2. जया किशोरी के अनुसार, वह कहती हैं कि आपने अगर किसी काम को लेकर कोई प्लॉन बनाया, यह तो उसे किसी से शेयर न करें और उसे अपने तक ही सीमित रखें. 

  3. जया किशोरी का कहना है कि जब कोई व्यक्ति किसी के प्यार करता है तो उनके बीच बहुत सी बाते होती हैं, जो किसी से नहीं बतानी चाहिए. वो सब बाते केवल आप दोनों के बीच ही रहनी चाहिए. 

  4. कथावाचक जया किशोरी कहती हैं कि अपका अगला स्टेप अपने आप को लेकर, काम को लेकर या किसी अन्य चीज को लेकर क्या होने वाला है, वो किसी को न बताए ना ही किसी से कोई चर्चा करें. 

  5. जया किशोरी ने कहा कि अपनी कमाई को लेकर किसी को कुछ नहीं बताना चाहिए मतलब कि आप कितना कमाते हो ये किसी से शेयर नहीं करना चाहिए. 


बचपन से गाती हैं भजन 
मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी(Jaya Kishori) का जन्म राजस्थान के झुंझुनूं के सुजानगढ़ में 13 अप्रैल 1995 को हुआ था. वह एक  ब्राह्मण परिवार से हैं. जया किशोरी बचपन से ही भजन गाती हैं. उनके दादा-दादी उन्हें भजन सिखाया करते थे. 


यह भी पढ़ेंः जया किशोरी कहा- मोर के आंसू पीकर मोरनी होती है गर्भवती, जानें क्या है सच?