Jaipur News: जयपुर में यहां बुलडोजर खूब गरजा, जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने जोन-11 में दो अलग-अलग जगह पर अवैध कॉलोनियों के निर्माण को ध्वस्त करने की कार्रवाई की. मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी के निर्देशन में 10 बीघा एग्रीकल्चर लैंड में बसाई जा रहीं,


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अवैध कॉलोनियों के निर्माणों को ध्वस्त किया गया. पहली कार्रवाई जोन - 11 में ग्राम- मुहाना में रिंग रोड़ गांव नेवटा के पास करीब 3 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर की गई. यहां जेडीए की की बिना अनुमति-स्वीकृति के और बिना भूरूपांतरण कराये जगदंबा नगर के नाम से अवैध कॉलोनी बसाने के लिए निर्माण कार्य चल रहा था.


बुलडोजर की कार्रवाई से हड़कंप मच गया. ग्रेवल मिट्टी की सड़के, डिमार्केशन मुड़िया और अन्य अवैध निर्माण को आज ध्वस्त किया गया.दूसरी कार्रवाई जोन-11 में ग्राम- बगरू खुर्द में टोल प्लाजा के पास 7 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर की गई.


इस जगह पर जेडीए की बिना अनुमति-स्वीकृति के और बिना भूरूपांतरण कराये अवैध कॉलोनी बसाई जाने के लिए किए गए निर्माणों को ध्वस्त किया गया. तीसरी कार्रवाई जोन -11 में ग्राम- सारंगपुरा, बड़ के बालाजी के सामने करीब 2 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर की गई. 


यहां भी जेडीए की बिना अनुमति-स्वीकृति के और बिना भूरुपांतरण कराए रायल वाटिका के नाम से बसाई जा रहीं अवैध कॉलोनी के निर्माणों को ध्वस्त किया गया. 2019 से आज अब तक 659 नवीन अवैध कॉलोनियों का ध्वस्त किया जा चुका हैं.


ये भी पढ़ें- REET Main Admit Card : रीट की मुख्य परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट, 48000 शिक्षकों की भर्ती परीक्षा का शेड्यूल जारी, इस दिन आएगा एडमिट कार्ड