Jaipur Literature Festival 2024 : गुलाबी नगरी जयपुर में जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है. आज उद्घाटन के पहले दिन फेस्टिवल में देश की गई हस्तियों ने भाग लिया. आज पहले दिन उद्घाटन सत्र के बाद गीतकार गुलजार का सेशन आयोजित किया गया.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

“बाल- ओ- पर” दी बीटिंग हार्ट ऑफ़ पोएट्री सेशन मैं गुलजार ने अपने दिल की बात बड़ी ही खूबसूरती से रखी. इस दौरान पोएट गुलज़ार और रक्षअन्दा जलील के साथ पवन वर्मा ने चर्चा करी.


गुलज़ार को सुनने के लिए काफ़ी तादाद में उमड़े लोग जिससे फ्रंट लॉन आबाद नजर आया. इतिहास, कविता और ह्यूमन कनेक्शन के बारे में है यह सेशन आधारित रहा. इस दौरान गुलजार द्वारा लिखी गई किताब का विमोचन भी किया गया.


ये भी पढ़ें- Jaipur Literature Festival : जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल आज से शुरू, दीया कुमारी ने किया उद्घाटन, कहा- जनता का राहत वाला बजट


गीतकार गुलजार ने कहा कोरोना के समय में मैंने रक्षअन्दा ज़लील के साथ वीडियो कॉल के माध्यम से किताबों पर काम किया. किताब के ट्रांसलेशन पर बोले गुलज़ार ट्रांसलेशन सही माइने में इत्र एक बोतल से दूसरी बोतल में ट्रांसफ़र करने लायक़ है. इस ट्रांसफ़र में पदार्थ कम हो सकता है या गिर सकता ही पर उसकी ख़ुशबू कम नहीं होती. इसी तरह इस किताब को लिखा गया.