Kothputli news: बानसूर क्षेत्र में पशु वायरल बुखार आने से पशु पालकों की बकरियों की लगातार मौत हो रही है. बानसूर क्षेत्र में अभी तक क़रीब 100 बकरियों से ज्यादा की मौत हो चुकी है. जिससे पशुपालकों को भारी नुकसान हो रहा है. पशुपालकों ने पशु चिकित्सा विभाग को इसकी सूचना दी गई लेकिन अभी तक विभाग की ओर से पशुपालकों की कोई सुनवाई नहीं की जा रही है. जिसके कारण लगातार एक एक कर बकरियों की लगातार मौत हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

15 बकरियों की मौत 
बिसालू निवासी रोहिताश मेघवाल ने बताया कि दो दिन में उनकी 15 बकरियों की मौत हो चुकी है. उन्होंने बताया कि आज बानसूर पशु चिकित्सा अधिकारी प्रवीण नारनौलिया को इसकी सूचना दी तो उन्होंने कोई संतुष्ट ज़वाब नहीं दिया और ना ही विभाग ने कोई टीम को भेजा. जिसको लेकर पशुपालक चिंतित व आक्रोषित है.


पिछले एक सप्ताह पहले रामपुर में बीमारी के कारण करीब 100 बकरियों की मौत हो गई थी. लेकिन पशु चिकत्सा विभाग के कोई कानो पर जु नहीं रेंगी जिसका खामियाजा आज पशुपालको को भुगतना पड़ रहा है.


धिकारी सुनने को तैयार नहीं
पशु पालक रोहिताश मेघवाल ने बताया कि बकरियों को अचानक बुखार आने के तुरंत बाद मौत हो जाती है. लगातार बकरियों की मौत होने से बकरी पालन करने वाले किसानों को लाखों रुपए का नुकसान हो गया है. उन्होंने कहा कि पशु चिकित्सा अधिकारीयों को कई बार सूचना दी गई लेकिन आधिकारी सुनने को तैयार नहीं है.


पशु चिकित्सा विभाग कि लापरवाही 
पशु वायरल बुखार ने पशु पालकों में हड़कंप मचा दिया. पिछले कई दिनों से वायरल बुखार के कारण जानवरों कि मौत हो रही है. जिससे पशु पालकों में टेंशन का माहौल है. जिसे लेकर पशु पालकों ने पशु चिकित्सा विभाग को इसकी जानकारी दी लेकिन किसी प्रकार का कदम इसके लिए नहीं उठाया गया. 


यह भी पढ़ें:विधायक विक्रम बंसीवाल ने समिति सभागार में अधिकारी व कर्मचारियों की ली बैठक,कहा - जनसेवा में कोताही बर्दाश्त नहीं