Rajasthan Live News: आज झारखंड के दौरे पर रहेंगे सीएम भजनलाल शर्मा, वैद्यनाथ धाम मंदिर के करेंगे दर्शन

अंश राज Sat, 28 Sep 2024-10:49 am,

आज का का दिन बेहद खास है. सीएम भजन लाल शर्मा आज झारखंड के दौरे पर रहेंगे, इस दौरान सीएम वैद्यनाथ धाम मंदिर के दर्शन करेंगे. इसके बाद भजनलाल शर्मा देवघर में परिवर्तन यात्रा जनसभा करेंगे.

Rajasthan live News, 28 September 2024: आज का का दिन बेहद खास है. सीएम भजन लाल शर्मा आज झारखंड के दौरे पर रहेंगे, इस दौरान सीएम  वैद्यनाथ धाम मंदिर के दर्शन करेंगे. इसके बाद भजनलाल शर्मा देवघर में परिवर्तन यात्रा जनसभा करेंगे. वहीं सीईटी 2024 की परीक्षा शुक्रवार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई. जोधपुर में 72 केंद्रों पर दो पारियों में परीक्षा का आयोजन किया गया था. आज भी दो पारियों में परीक्षा आयोजित की जाएगी. दोनों दिनों में कुल 21624 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog


 


 


 

नवीनतम अद्यतन

  • Rajasthan Live News: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत का बारां दौरा

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत रहेगे बारां में. चार दिन के प्रवास पर तीन से छह अक्टूबर तक चार दिवसीय रहेंगे प्रवास पर. इस दौरान भागवत विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे.

  • Rajasthan Live News: उदयपुर के खेरवाड़ा के पाटिया थाना क्षेत्र में एक फेरी वाले के साथ मारपीट और लूट की घटना घटी. अज्ञात बदमाशों ने प्लास्टिक का सामान बेचने वाले व्यक्ति के साथ मारपीट की और लूटपाट की. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है.

  • Rajasthan Live News: मदरसा बोर्ड में ड्रेस घोटाला
     
    राजस्थान में मदरसा बोर्ड में एक बड़ा घोटाला सामने आया है. मदरसों में पढ़ने वाले 1.30 लाख बच्चों के लिए 2.08 लाख ड्रेस सेट खरीदे गए. शाला दर्पण में बच्चों की संख्या स्पष्ट होने के बावजूद मदरसा बोर्ड ने 5 करोड़ रुपये का भुगतान किया. मुख्यमंत्री कार्यालय के निर्देश पर जांच शुरू हो गई है. मदरसा बोर्ड के चेयरमैन का कहना है कि बच्चों की संख्या मिसमैच हो गई होगी.
  • Rajasthan Live News: जयपुर में संविदा कार्मिक की मौत के बाद आक्रोश

    दौसा जिले के सिकराय में जयपुर में संविदा कार्मिक की मौत के बाद आक्रोश फैल गया है. अरस्तू शिक्षक संघ, संविदा संघ सहित कई संगठनों ने सरकार पर संविदा कर्मचारियों के शोषण का आरोप लगाया है. पंचायत शिक्षक संघ के गजानन मीना ने प्रेस नोट जारी कर कहा है कि सरकार संविदा कर्मचारियों की समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रही है. उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर दिवाली से पहले सभी संविदा कर्मचारियों को नियमित नहीं किया गया, तो आंदोलन किया जाएगा.

  • Rajasthan Live News: राजस्थान में सामान पात्रता परीक्षा (CET) का दूसरा और अंतिम दिन आज
    राजस्थान में सामान पात्रता परीक्षा (CET) का दूसरा और अंतिम दिन आज है. प्रदेश के 25 जिलों में आज ग्रेजुएशन लेवल की यह परीक्षा आयोजित की जा रही है. परीक्षा दो पारियों में होगी - पहली पारी सुबह 9 से 12 बजे तक और दूसरी पारी दोपहर 3 से 6 बजे तक. जयपुर में 149 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जहां 2 लाख अभ्यर्थी पंजीकृत हैं.

    परीक्षा के लिए जिला कलेक्ट्रेट में एक कंट्रोल रूम बनाया गया है. नकल रोकने के लिए जयपुर में 27 उड़न दस्तों की टीम तैनात है. पहले दिन परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई. प्रदेश में पहली पारी में 89% और दूसरी पारी में 74% अभ्यर्थी उपस्थित रहे.

  • Rajasthan Live News: विधायक अनिता जाटव के पति पर नगर परिषद की जमीन पर कब्जा करने का आरोप

    हिण्डौन विधायक अनिता जाटव के पति विक्रम जाटव पर नगर परिषद की जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा है. एडीएम करौली के निर्देश पर हिण्डौन एसडीएम हेमराज गुर्जर ने मामले की जांच करवाई. तहसील और नगर परिषद की टीम ने मौके पर जाकर नाप की, जिसमें विक्रम जाटव का 6 एयर सरकारी भूमि पर कब्जा पाया गया ¹. एसडीएम ने विधायक पति को नोटिस जारी कर नाले की जमीन से जल्द अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं. भाजपा नेता बच्चूसिंह बरगमा ने स्वायत शासन मंत्री से शिकायत की थी, जिसके बाद यह कार्रवाई हुई.

     

  • Rajasthan Live News: सैनिक राम स्वरूप कसवा की मौत का मामला
    बीकानेर सैनिक राम स्वरूप कसवा की मौत का मामला, हाइवे पर तीसरे दिन भी धरना जारी, आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल आज दोपहर पहुंचेंगे धरना स्थल, प्रशासन और परिजनों के बीच हुई अब तक की सभी वार्ता विफल, पुलिस का अतरिक्त जाब्ता तैनात, सैनिक को शहीद का दर्जा देने की है मांग.
  • Rajasthan Live News: नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लिखा पत्र 

    नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने बीकानेर के सैनिक रामस्वरूप कस्वां की मौत के मामले में न्याय की मांग की है. रामस्वरूप कस्वा की श्रीनगर के अनंतनाग में गोली लगने से मौत हो गई थी. बेनीवाल ने बिना कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के मौत को आत्महत्या बताने की निंदा की है और इस मामले की जांच व शहीद का दर्जा देने की मांग की है.

    स्थानीय लोगों में इस मामले को लेकर भारी रोष है और वे पिछले तीन दिनों से न्याय की मांग को लेकर आंदोलित हैं. सैनिक की पार्थिव देह भी तीन दिनों से मिल्ट्री अस्पताल में रखी हुई है. बेनीवाल ने मांग की है कि सेना के उच्च अधिकारियों को इस मामले की निष्पक्ष जांच करने के लिए अनंतनाग भेजा जाए और बीकानेर जिला सैनिक कल्याण अधिकारी को हटाते हुए उसके खिलाफ कार्यवाही की जाए. साथ ही, रामस्वरूप कस्वा का उनके परिजनों की सहमति के बाद पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाए.

  • Rajasthan Live News: मौजमाबाद थाने में सीएलजी सदस्यों की नियुक्ति विवाद
    मौजमाबाद थाने में सामुदायिक पुलिस अधिकारियों (सीएलजी) की नियुक्ति को लेकर एक विवादित मामला सामने आया है. डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा के खिलाफ शहर की निचली अदालत में परिवाद पेश किया गया है, जिसमें कहा गया है कि थानों में सीएलजी सदस्य नियुक्त करने का अधिकार पुलिस अधीक्षक को है, लेकिन डिप्टी सीएम बैरवा ने सरकारी लेटर पैड पर ही नियुक्ति कर दी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link