Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा सत्र की शुरूआत से एक दिन पहले भजन लाल कैबिनेट में कई अहम फैसले लिए गए. राजस्थान में कई नए स्कूल खोले जाएंगे. साथ ही कोटा में ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट बनेगा. इसके अलावा राजस्थान के कई एयरपोर्ट पर कार्गो फैसिलिटी शुरू की जाएगी. डिप्टी सीएम डॉ. प्रेमचंद बैरवा, राज्यवर्धन राठौड़ और जोगाराम पटेल ने भजन लाल सरकार द्वारा कैबिनेट मीटिंग में लिए गए फैसलों के बारे में जानकारी दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जयपुर में तैयार होगी एयरो सिटी: राज्यवर्धन राठौड़


राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि जयपुर में एयरो सिटी तैयार होगी. प्रदेश के कई हवाई अड्डों पर कार्गो सर्विस शुरू की जाएगी. कोटा में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट बनेगा. राजस्थान को बिजली उत्पादन में आत्मनिर्भर बनाया जाएगा. दो लाख करोड़ के निवेश और आएंगे. सौर ऊर्जा के लिए नई तकनीक विकसित की जाएगी. उन्होंने कहा कि तीन की जगह ढाई एकड़ में उत्पादन होगा और जमीन डीएलसी साढ़े 7 प्रतिशत पर देंगे.



गांधी वाटिका पर ये बोले जोगाराम पटेल


संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि गांधी वाटिका के नाम से संग्रहालय काम करता रहेगा. गांधी जी के सिद्धांत और विचार जारी रखे जाएंगे. गांधी वाटिका म्यूजियम पहले की तरह काम करता रहेगा. गांधी वाटिका में कुछ डिफेक्टिव प्रावधान हो गए थे और उपाध्यक्ष को भी इसमें असीमित पावर दे दी गई थी. अध्यक्ष के रहते हुए उपाध्यक्ष को इतनी शक्तियां देना ठीक नहीं है. खामियां दूर करने के लिए गांधी वाटिका एक्ट को खत्म करने की मंजूरी दी थी. हम जल्द ही गांधी वाटिका को शुरू करेंगे.


कैबिनेट के फैसलों की डिप्टी सीएम डॉ प्रेमचंद बैरवा ने दी जानकारी 


राजस्थान बिजली उत्पादन में आत्मनिर्भर बनेगा


इसके लिए सवा दो लाख करोड़ के mou हो चुके


अब ढाई एकड़ में एक मेगावाट का उत्पादन होगा


हवाई पट्टियों को सर्विसेबल बनाएंगे


राजस्थान में 3 फ्लाइंग स्कूल खुलेंगे



किशनगढ़, भीलवाड़ा और झालावाड़ में एविएशन स्कूल खुलेंगे