Jaipur News:प्रदेश में ऐसे डॉक्टर जिनके रजिस्ट्रेशन निरस्त हो चुके हैं या कुछ समय के लिए निलंबित किया गया है.ऐसे डॉक्टरों के भी लगातार प्रैक्टिस करने की मिल रही शिकायतों के बाद राजस्थान मेडिकल काउंसिल ने इनके नाम सार्वजनिक करने का निर्णय लिया है. जिससे मरीजों को भी ऐसे डॉक्टरों के बारे में जानकारी रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


कई डॉक्टर कर रहे अनएथिकल प्रैक्टिस
आरएमसी रजिस्ट्रार डॉ राजेश शर्मा ने बताया कि प्रदेश में कई डॉक्टर एसे हैँ जो अनएथिकल प्रैक्टिस कर रहे हैं. इलाज में लापरवाही या अवांछित गतिविधियों में शामिल डॉक्टरों का लाइसेंस निरस्त करने का काम आरएमसी की ओर से किया जता है. 



कई बार लाइसेंस को कुछ महीनों के लिए निलंबित भी कर दिया जाता है. लेकिन मरीजों को इसकी जानकारी नहीं होती है.ऐसे में मरीजों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं हो इसके लिए आरएमसी ऐसी चिकित्सकों के नाम वेबसाइट पर सार्वजनिक करेगी.जिससे मरीजों को भी डॉक्टरों के बारे में जानकारी रहे.



रजिस्ट्रेशन में आ रही दिक्कतें
आरएमसी रजिस्ट्रार ने बताया कि डॉक्टरों के रजिस्ट्रेशन 10 साल की जगह अब 5 साल के लिए होंगे.अभी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए वेबसाइट पर कुछ दिक्कतें आ रही है. एक दो दिन में सही होते ही पूरी जानकारी वेबसाइट के माध्यम से आम व्यक्ति को भी मिल सकेगी.


यह भी पढ़ें:Bikaner News: राजस्थान की 92 साल उम्र की इस महिला किया कमाल, नेशनल चैंपियनशिप में दौड़कर लाई गोल्ड


यह भी पढ़ें:Lok Sabha Elections 2024: भीलवाड़ा सीट की स्थिति हुई साफ, BJP ने दामोदर अग्रवाल को बनाया प्रत्याशी


यह भी पढ़ें:Rajasthan Weather Update:प्रदेश में मौसम के मिजाज से सब हैरान,मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया अलर्ट