Lawrence Bishnoi: अनमोल बिश्नोई का नाम बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में सामने आया है, जिसके बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उन पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है. यह कार्रवाई अनमोल बिश्नोई की कथित संलिप्तता के मद्देनजर की गई है, जो लॉरेंस बिश्नोई गैंग का एक प्रमुख सदस्य है. एनआईए की यह कार्रवाई अनमोल बिश्नोई के खिलाफ बढ़ती कार्रवाई का हिस्सा है, जिसमें उनकी कथित भूमिका के लिए जांच और अभियोजन शामिल है.



 

 


 

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई पर एनआईए ने शिकंजा कस दिया है. एनआईए ने अनमोल बिश्नोई पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है, जो 2022 में एनआईए द्वारा दर्ज मामलों में आरोप पत्र दाखिल करने के बाद आया है. अनमोल बिश्नोई का नाम बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में भी सामने आया है, जो उनकी कथित संलिप्तता को दर्शाता है. यह कार्रवाई अनमोल बिश्नोई के खिलाफ बढ़ती जांच और अभियोजन का हिस्सा है, जिसमें उनकी कथित भूमिका की जांच की जा रही है.

 


 

लॉरेंस बिश्नोई का सगा भाई है अनमोल बिश्नोई

अनमोल बिश्नोई, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का सगा भाई, कई गंभीर आरोपों का सामना कर रहा है. उस पर बाबा सिद्दीकी के शूटर्स से स्नैपचैट पर संपर्क रखने और उन्हें सुपारी देने का आरोप है. फिलहाल अमेरिका में रहकर अनमोल, लॉरेंस के गैंग को संचालित कर रहा है, जिसमें गोल्डी बरार के साथ मिलकर काम कर रहा है. उसके खिलाफ 18 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं.

 


 

जमानत पर रिहा होने के बाद भागा था विदेश 

अनमोल बिश्नोई, जो जोधपुर जेल में समय बिता चुका था, 7 अक्टूबर 2021 को जमानत पर रिहा हुआ था. लेकिन उसके बाद उसने फर्जी पासपोर्ट का उपयोग करके कनाडा भाग गया. इसके अलावा, अनमोल बिश्नोई ने इस साल अप्रैल में सलमान खान की बालकनी पर हुई फायरिंग की जिम्मेदारी भी ली थी, जो एक बड़ा विवाद था. यह घटनाएं अनमोल बिश्नोई की गतिविधियों को दर्शाती हैं जो कानून के विरुद्ध हैं.

 


 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!