जयपुर: नगर निगम हेरिटेज की विजिलेंस टीम ने गुरुवार को बड़ी चौपड़ के थड़ी ठेला व्यापारियों से बदसलूकी कर उनका सामान जब्त की. इसके खिलाफ क्षेत्रीय पार्षद कुसुम यादव, पूर्व पार्षद भगवान मानवानी, सीपी काला ने विरोध जताया है. पार्षद व्यापारियों के साथ हेरिटेज नगर निगम मुख्यालय पहुंचे. भेदभाव की कार्रवाई का आरोप लगाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पार्षद कुसुम यादव ने हेरिटेज नगर निगम आयुक्त के सामने अपना विरोध दर्ज करवाया. कुसुम यादव ने कहा कुछ ठेले वालों को मौके पर ही खड़ा रहने दिया जाता है. वहीं, कुछ ठेले वालों का सामान ठेला जब्त कर लिया जाता है. यह भेदभाव पूर्ण कार्रवाई पिछले लंबे समय से चल रही है, अगर हटाना है तो सभी ठेले वाले को हटाया जाना चाहिए. 


निगम आयुक्त ने उचित कार्रवाई का दिया भरोसा


दरअसल, बड़ी चौपाल के पास ठेले लगने से आए दिन जाम की समस्या पैदा हो जाती है, इससे वहां से गुजरने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. साथ ही प्रशासन के लिए भी एक चुनौती बन जाती है. ऐसे में निगम हेरिटेज समय-समय पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाता है. हालांकि, जिन रेहड़ी और पटरी वालों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है. वह उसे भेदभाव पूर्ण कार्रवाई बता रहे हैं. वहीं, निगम आयुक्त ने पार्षद को विश्वास दिलाते हुए कहा आगे से ऐसी भेदभाव पूर्ण कार्रवाई नहीं होगी. जल्द ही कार्य योजना बनाकर चारदीवारी से थड़ी ठेले वालों को हटाया जाएगा.


 REPORTER:- ANOOP SHARMA