Jaipur: जुलाई और अगस्त के महीने में जहां प्रदेश के लोगों को मानसून की झमाझम बारिश ने जमकर भिगोया, तो वहीं अब सितंबर का महीना मई और जून की गर्मी का एहसास करवा रहा है. सितंबर का आधा महीना बीत चुका है, लेकिन गर्मी है कि पीछा छोड़ने का नाम ही नहीं ले रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि बीते 2 सप्ताह से प्रदेश के अधिकतर जिलों में दिन का तापमान करीब 33 डिग्री के पार दर्ज किया गया, तो वहीं इस दौरान रात का तापमान भी करीब 25 दिन से पार ही दर्ज किया गया है. बीते 24 घंटों में जैसलमेर में 39 डिग्री के साथ सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया. वहीं 27.8 डिग्री के साथ फलौदी में बीती रात सबसे गर्म रात दर्ज की गई. प्रदेश के करीब सभी जिलों में दिन का तापमान 32 डिग्री के पार दर्ज की गई. इस दौरान प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान भी 23 डिग्री के पार दर्ज की गई. राजधानी जयपुर में बीती रात का तापमान भी 24 डिग्री रिकॉर्ड किया गया.. 


मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई, जबकि झालावाड़ और भरतपुर जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की गई है. पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश डग, झालावाड़ में 68MM दर्ज की गई, जबकि पश्चिमी राजस्थान के सुमेरपुर, पाली में 24MM बारिश दर्ज की गई.


पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में बारिश की गतिविधियों में आज से ही कमी होगी और आगामी तीन-चार दिन केवल छुटपुट स्थानों पर हल्के दर्जे की बारिश होने की संभावना है. वहीं पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश भागों में 17 सितंबर से मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की प्रबल संभावना है. प्रदेश में मौसम शुष्क रहने के साथ ही अब दिन और रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज होने से एक बार फिर से गर्मी और उमस लोगों को सताती हुई नजर आएगी.


जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढे़ं- केमिकल के टैंकर में ले जा रहा था अवैध शराब, रतनपुर बॉर्डर में पुलिस ने पकड़ लिया


आज सीएम गहलोत पहुंचेगे हिंडोली, मिल सकती हैं बड़ी सौगातें