Jaipur: जयपुर कलेक्टर राजन विशाल की ओर से चलाया जा रहा ऑपरेशन संबल अभियान योजनाओं से वंचित आम लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है. अब तक 32 हजार से लोगों को सामाजिक पेंशन और पालनहार योजना के लाभ से लाभान्वित किया जा चुका है. जयपुर जिला कलेक्ट्रेट के सभागार में ऑपरेशन संबल अभियान में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 35 अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित भी किया गया. जिसमें जयपुर एसडीएम राकेश मीना और आमेर एसडीएम प्रियवत चारण का भी सम्मान हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके अलावा सामाजिक विभाग के कर्मचारियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, आशा सहयोगिनियों को भी मोमेंटो और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. कार्यक्रम में अभियान से संबंधित पुस्तक का भी विमोचन किया गया. कलेक्टर राजन विशाल ने बताया कि जयपुर जिले के लोगों को सामाजिक पेंशन और पालनहार योजना का लाभ देने के लिए पिछले 16 मार्च से ऑपरेशन संबल अभियान चलाया गया था. अब तक जयपुर जिले में इस अभियान के तहत 32 हजार लोगों को लाभ दिया जा चुका है. जयपुर जिले में 28 हजार वंचित लोगों को सामाजिक पेंशन और 4 हजार बच्चों को पालनहार योजना का लाभ दिया जा चुका है.


राजन विशाल ने कहा कि वंचित लोगों को सामाजिक पेंशन और पालनहार योजना का लाभ देने के लिए ऑपरेशन संबल अभियान से जयपुर जिले में शुरू किया गया था. वंचित वर्ग तक योजनाओं का लाभ पहुंचाना ही इस अभियान का उद्देश्य है. कलेक्टर राजन विशाल ने कहा कि ऑपरेशन संबल अभियान में कुछ सुखद अनुभव भी हुए हैं. आमेर में की एक एनजीओ ने लाभार्थियों की ईमित्र पर लगने वाली 50 रुपये की फीस का वहन किया. इसी तरह दूदू विधायक ने दूदू फागी और मोजमाबाद के लाभार्थियों की फीस का खर्च उठाया......ताकि लोगों का योजनाओं का लाभ मिले. कार्यक्रम में बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में कर्मचारी भी मौजूद रहे.


ये भी पढ़ें- 


उदयपुर मर्डर मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान


उदयपुर मर्डर: आरोपी ने हत्या के बाद जारी किया वीडियो


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें