भैंस ने निगल लिया डेढ़ लाख का सोना, किसान ने तुरंत करवाया ऑपरेशन, लगे 65 टांके

Buffalo Swallowed Mangalsutra: अक्सर आपने देखा होगा कि बेजुबान जानवर किसी भी चीज को खा लेते हैं. अगर उनके चारे के आसपास कोई भी ऐसी चीज रखी है, जिसे वह पहचानते नहीं हैं तो गलती से उसे खा ही लेते हैं. कई बार अपने जानवरों के द्वारा कीमती चीजों के निगल लेने की खबरें पढ़ी होंगी लेकिन सोने का मंगलसूत्र निगलने की खबर शायद आज पहली बार पढ़ेंगे. जी हां, महाराष्ट्र के वाशिम जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे पढ़ने के बाद आप दंग रह जाएंगे. दंग होने के साथ-साथ आपकी हंसी भी छूट सकती है.

संध्या यादव Fri, 06 Oct 2023-12:18 pm,
1/4

भैंस ने करीब डेढ़ लाख रुपये का कीमती मंगलसूत्र निगल लिया

जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र के वाशिम जिले में एक किसान की भैंस ने करीब डेढ़ लाख रुपये का कीमती मंगलसूत्र निगल लिया. बस इसके बाद क्या था. किसान के घर में अफरा-तफरी मच गई. हैरानी तो तब हो गई जब आनन-फानन में भैंस की सर्जरी तक कर दी गई तब जाकर कहीं उस भैंस के पेट से डेढ़ लाख का मंगलसूत्र निकाला गया. बेचारी भैंस का ऑपरेशन 2 घंटे चला और भैंस को 60 से 65 टांके लगाने पड़े. 

 

2/4

सोयाबीन-मूंगफली के छिलकों की प्लेट में रखा था मंगलसूत्र

जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र में यह घटना 1 अक्टूबर को हुई, जिसमें रामहरि नाम के किसान की पत्नी नहाने के लिए गई हुई थी तभी उसने अपना मंगलसूत्र निकाल कर रख दिया. रामहरि की पत्नी ने यह ध्यान नहीं दिया कि वह अपने मंगलसूत्र को निकालते समय सोयाबीन-मूंगफली के छिलकों की प्लेट में रख रही है. जैसे ही रामहरि की पत्नी नहा कर वापस आई तो उसे याद नहीं रहा कि उसने मंगलसूत्र कहां रखा था. इसके बाद उसने उसे प्लेट में पड़े हुए छिलकों को सीधा भैंस के सामने खाने के लिए डाल दिया और खुद घर के सारे काम करने में लग गई. 

 

3/4

भैंस ने गलती से खा लिया

जब कुछ समय गुजर गया तो महिला को याद आया कि उसका मंगलसूत्र नहीं मिल रहा है और इसके बाद में मंगलसूत्र की खोजबीन शुरू की गई. अच्छा खासा समय गुजारने के बाद आखिरकार रामहरि की पत्नी को याद आ ही गया कि उसने अपना मंगलसूत्र कहां रखा था. फिर वह भागते हुए भैंस के सामने गई और उसने वह प्लेट उठाई, जिसमें छिलके रखे हुए थे लेकिन तब तक भैंस ने उसे प्लेट को साफ कर दिया था. इस बात की जानकारी इसके बाद महिला ने पति राम हरि को दी. 

 

4/4

भैंस का ऑपरेशन करवाया गया

जब डॉक्टर आए तो उन्होंने मेटर डिटेक्टर से टेस्ट किया और वाकई में पता चला कि उसे भैंस के पेट में कोई धातु जैसी चीज पहुंच चुकी है. इसके बाद रामहरि ने पत्नी का मंगलसूत्र निकलवाने के लिए भैंस का ऑपरेशन करवाने का फैसला लिया. करीब 2 घंटे तक उसे भैंस का ऑपरेशन चला और फिर डेढ़ लाख की कीमत वाला मंगलसूत्र निकाला गया. इस ऑपरेशन में भैंस के पेट में करीब 60 से 65 टांके लगाए गए हालांकि भैंस कॉरपोरेशन करने वाले डॉक्टर ने रामहरि से उसको चारा देते समय सतर्क रहने की अपील की है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link