Surya Gochar 2023: मकर संक्रांति पर त्रिग्रही योग, कुछ राशियों को मिलेगी खुशखबरी कुछ की बढ़ेगी टेंशन

Surya Gochar 2023:14 जनवरी शाम को सूर्य मकर राशि में प्रवेश कर चुके हैं और मकर संक्रांति(makar sankranti) आज मनायी जा रहीहै.सिर्फ सूर्य का गोचर ही नहीं हो रहा बल्कि मकर राशि में सूर्य के साथ शनि और शुक्र मिलकर त्रिग्रही योग बना रहे है. जिसका असर हर राशि पर होगा.

प्रगति अवस्थी Sun, 15 Jan 2023-7:02 am,
1/12

सूर्य गोचर का मेष राशि पर प्रभाव

सूर्य आपके दशम भाव में आएंगे तो आप अपने कार्यक्षेत्र ज्यादा काम करेंगे. छात्रों के लिए ये समय बहुत अच्छा रहेगा. नई-नई चीजों की तरफ आपका रुझान बढ़ेगा. राजनीति और मेडिकल से जुड़े लोगों के लिए लाभ. वैवाहित संबंधों पर ध्यान देने की जरूरत है.

2/12

सूर्य गोचर का वृषभ राशि पर प्रभाव

सूर्य के नवम भाव में गोचर से जिन चीजों में आपकी रूचि नहीं है उन क्षेत्रों में रूचि बढ़ेगी. लग्जरी चीजों पर अधिक पैसा खर्च कर सकते हैं. 15 जनवरी के बाद समय मुश्किल है. फैसले सोच समझकर लें. ये समय करियर के लिहाज से ठीक रहेगा.

3/12

सूर्य गोचर का मिथुन राशि पर प्रभाव

सूर्य के 8वें भाव में गोचर से आपका भाग्योदय होगा. सेहत अच्छी रहेगी. लेकिन गाड़ी चलाते वक्त सावधान रहें. नौकरीपेशा है तो तरक्की पक्की है. पारिवारिक संबंध भी अच्छे रहेंगे.

4/12

सूर्य गोचर का कर्क राशि पर प्रभाव

7वें भाव में सूर्य का गोचर साझेदारी में फायदा देंगे. आप कई चीजों को लेकर सतर्क हो जाएंगे. अपने रिश्तों को संभालें और ईगो को हावी ना होनें दें. वर्कप्लेस में साथियों के साथ विवाद की स्थिति आ सकती है. जितना मन को शांत रखेंगे, उतना फायदें में रहेंगे.

5/12

सूर्य गोचर का सिंह राशि पर प्रभाव

सूर्य छठे भाव में गोचर अपने गुप्त शत्रुओं का नाश कर देंगे. ये समय आपके लिये अनुकूल है. नौकरीपेशा लोगों का समाज में सम्मान बढ़ेगा. करियर के लिए भी ये समय अच्छा रहेगा.

6/12

सूर्य गोचर का कन्या राशि पर प्रभाव

सूर्य का गोचर पंचम भाव में होने से ये समय संतान के लिये बहुत अच्छा रहेगा. जो लोग उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे है उनके लिए समय बहुत अच्छा है. प्रेम संबंधों में थोड़ा तनाव आ सकता है. करियर पर आपको खास ध्यान देने की जरूरत है

7/12

सूर्य गोचर का तुला राशि का प्रभाव

सूर्य चतुर्थ भाव में गोचर मां और सुख के भाव में विराजमान हो जाएंगे. अपनी माता की सेहत का पूरा ध्यान रखें. पारिवारिक रिश्तो में संबंध मधुर रहेंगे. अपनी बोलचाल में नरमी रखें. करियर के लिहाज समय उत्तम है. आप कुछ नया सीखने की कोशिश करेंगे.

8/12

सूर्य गोचर का वृश्चिक राशि पर प्रभाव

पहले से सोची हुई योजना पर काम कर उसे सफल करेंगे. साझेदारी में काम करना लाभ देगा. सरकारी नौकरी भी लग सकती है. परिवार में माहौल अच्छा रहेगा.

9/12

सूर्य गोचर का धनु राशि पर प्रभाव

दूसरे भाव में सूर्य का गोचर बहुत सफलता दिलाने वाला है. मेहनत का पूरा फल मिलेगा. आय के साधन बढ़ेंगे. यात्राओं का भी फायदा मिलेगा. करियर में सफलता मिलेगी. पारिवारिक खुशियां बनी रहेंगी.

10/12

सूर्य गोचर का मकर राशि का प्रभाव

सूर्य मकर राशि में ही प्रवेश कर लग्न भाव में विराजमान होंगे. आत्मविश्वास से भरें रहेंगे. कई लोग आपकी तरफ आकर्षित होंगे. आपका करियर उड़ान भरेगा. सूर्य का गोचर आपकी शादीशुदा जिंदगी में खुशियाली लाएगा.

11/12

सूर्य गोचर का कुंभ राशि का प्रभाव

सूर्य का 12वें भाव में गोचर कांफिडेंस को गिर देगा. सोच समझ कर फैसले लें. किसी पर आंख मूंद कर भरोसा ना करें. करियर और बिजनेस दोनों में समझकर फैसले लें.

12/12

सूर्य गोचर का मीन राशि पर प्रभाव

12वें भाव में सूर्य गोचर लाभ के स्थान को प्रभावित करेगा.  इस दौरान खूब धन कमाएंगे. राजनीति में करियर उड़ान भरेगा. पारिवारिक संबंध अच्छे रहेंगे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link