Jaipur: लाइम लाइट से दूर रहने वाले 2010 बैच के आईएएस प्रकाश राजपुरोहित ने जयपुर जिला कलेक्टर का पदभार संभाल लिया हैं.बिना किसी को सूचना दिए प्रकाश राजपुरोहित उदयपुर से सीधे सडक मार्ग से जयपुर कलेक्ट्रेट पहुंचे और पदभार ग्रहण किया.एडीएम प्रथम दिनेश कुमार शर्मा ने प्रकाश राजपुरोहित को चार्ज दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कार्यभार ग्रहण करने के बाद पश्चात राजपुरोहित ने कहा कि विभिन्न सरकारी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन उनकी प्राथमिकता रहेगी.साथ ही आमजन को त्वरित सहायता के साथ ही उनकी समस्याओं का समाधान करने पर फोकस किया जाएगा.कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की समस्याओं के समाधान पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. उन्होंने कहा की निवर्तमान कलेक्टर राजन विशाल की ओर से चलाए जा रहे ऑपरेशन संबल और चुप्पी तोडो सयानी बनो अभियान निरंतर चलता रहेगा और जल्द ही नए नवाचार भी शुरू किए जाएंगे. उन्होंने कहा की आज जनता के लिए उनके कक्ष के द्वार हमेशा खुले रहेंगे.


यह भी पढ़ें: डोटासरा ने भाजपा नेताओं के उदयपुर दौरे पर उठाए सवाल, पॉलिटिकल टूरिस्ट बनकर वहां पहुंच रहे


लोग बिना अपाइंटमेंट ऑफिस में बेहिचक आ सकते हैं- राजपुरोहित


बिना तामझाम और प्रोटोकॉल-पर्ची सिस्टम के कोई भी व्यक्ति अपनी समस्या को लेकर दिन में जितनी बार चाहे मिल सकता हैं. इससे अब आमजन के जयपुर कलेक्टर के पास अपॉइंटमेंट लेकर आने की आवश्यकता नहीं होगी. प्रकाश राजपुरोहित इससे पहले कलेक्टर बांसवाड़ा, हनुमानगढ़, जोधपुर, अलवर और अजमेर जिले के कलेक्टर रह चुके हैं. साथ ही आबकारी आयुक्त और जल जीवन मिशन के मिशन डायरेक्टर भी रह चुके हैं. उनके अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए सरकार ने राजधानी का कलेक्टर बनाने का फैसला किया है. प्रकाश राजपुरोहित एक तेजतरार और दूर दृष्टा आईएएस अधिकारी हैं. इन्होंने कई चुनौतियों को आसानी से हैंडल भी किया है. 


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें