Jaipur News : बजट अभिभाषण पर बहस का आज आखिरी दिन है. विपक्षी दल भाजपा विधायकों ने बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन को लेकर एक बार फिर गहलोत सरकार पर हमला बोला है. बीजेपी विधायकों वासुदेव देवनानी व रामलाला शर्मा ने कहा कि अब तक 35 फीसदी पुरानी घोषणाएं ही लागू, नई घोषणाएं सिर्फ छालावा है. वहीं कैबीनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि बजट की न केवल प्रदेश बल्कि देशभर में चर्चा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बजट अभिभाषण पर विधानसभा में चार दिन तक बहस की गई. सत्ता पक्ष विधायकों ने बजट की खूबियां गिनाईं, वहीं विपक्षी विधायक बजट की खामियां सामने ला रहे हैं. इस कड़ी में गुूरुवार को विधानसभा के बाहर विपक्षी विधायकों ने बजट घोषणाओं को लेकर सरकार की खिंचाई की, वहीं कांग्रेस के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बजट की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि बेमिसाल है बजट भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा कि पुरानी बजट घोषणाएं 35 फीसदी लागू हुई है, नई घोषणा हुई है उनके क्रियान्वयन में केवल 5 महीने का समय बचा है. ऐसे में इसकी संभावना नहीं के बराबर है, क्योंकि 5 महीने के बाद आचार संहिता लग जाएगी. ऐसे में बजट घोषणाओं का धरातल पर उतरना संभव नहीं है.


वासुदेव देवनानी ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज भी बजट पर रिप्लाई के दौरान लोकलुभावन घोषणाएं करने वाले हैं लेकिन यह घोषणाएं भी कागजी साबित होकर रह जाएंगी. वहीं भाजपा विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत केवल थोथी घोषणाएं करते हैं. पहले की बजट घोषणा ही पूरी नहीं हुई है और आज भी मुख्यमंत्री बड़ी बड़ी घोषणाएं करके केवल सदन में मेज थपथपाने का काम करेंगे.


दूसरी ओर कैबीनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि अच्छा बजट सीएम ने दिया उसकी चर्चा राजस्थान सहित पूरे देश में है. सौ यूनिट फ्री बिजली होते प्रदेश के सवा करोड लोगों के बिजली का बिल शून्य आएगा. गहलोत सरकार ने बजट के माध्यम से महंगाई कम करने की बड़ी शुरुआत की है. यह बजट बेरोजगारी, महंगाई, गरीबी को खत्म करने वाला है. जल्द ही राजस्थान विधानसभा के चुनाव होंगे, ग्यारह महीने बचे हैं . सरकार और पार्टी चुनाव मोड पर आ गई है, हम सब कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कि पार्टी की नीतियों और राहुल गांधी के कार्यक्रमों बजट को लेकर जनता के बीच जाएं. खाचरियावास ने कहा कि हमारा बजट बोल रहा है, जनता में चर्चा है कि एक तफर पेट्रोल डीजल की महंगाई से जनता खून के आंसू रो रही है. दूसरी ओर कांग्रेस सरकार ने 70 लाख परिवारों में पांच सौ रूपए में सिलेंडर दिया है, जो जिम्मेदारी केंद्र की वो कांग्रेस की सरकार निभा रही है. यह बड़ी सोच हमारी है. राजस्थान में सामाजिक क्षेत्र में बड़ा फैसला हमारे यहां हुआ है बडी सोच के साथ बजट लेकर आए हैँ. सारी पार्टी एकजुट होकर विपक्ष के आरोपों का जवाब देगी.


ये भी पढ़ें..


CM के दांव पर PM मोदी ने फेंका दहला, 13 जिलों का मुद्दा गहलोत के पाले में डाला


अशोक गहलोत और सचिन पायलट बनेंगे एक दूसरे के 'हम'राही, बदले हालात में दिए ये बड़े संकेत