Rajasthan News: आज के समय में जब हम कोई भी सामान देखते हैं,तो सभी जगह मिलावट ही मिलावट देखने को मिलती है. जो हमाके सेहत के लिए बहोत ही हानिकारक है. लोग थोड़े से पैसे कमाने के लिए,लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर देते हैं. उन लोगों को बस पैसे से मतलब होता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लेकिन इतने मिलावट के बाद भी राजस्थान में एक ऐसा गांव है. जहां लोद  शुद्ध घी निकालने वालो ने अनोखा चैलेंज रखा है. इन दिनों सोशल मिडिया पर एक विडियो वायरल हो रहा है,जिसमें दावा किया जा रहा है कि वो सबसे शुद्ध घी को बेचते हैं.


प्रियल डेयरी
राजस्थान के नांगल सिरस में श्याम विहार में प्रियल डेयरी के मालिक ने कहा कि उनके डेयरी पर देसी गाय का घी ही बिकता है.उनका दावा है कि वह जर्सी गाय के दूध का बिल्कुल इस्तेमाल नहीं करते.श्याम विहार ने वायरल विडियो में  घी बनाने का सारा प्रॉसेस दिखाया है. साथ ही उन्होंने दावा किया की अगर कोई भी यह घी में थोडा भी मिलावट साबिक कर दिया.तो वह उसे 2 लाख रुपए देंगे. 



डेयरी मालिक का दावा 
वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि दूध से निकाले गए मक्खन को जमा कैसे किया गया. विडियो में दिखा की घी को परात में जमा किया जाता है,जिसके बाद इसके रंग में सुनहरा नजर आने लगता है. डेयरी मालिक के मुताबिक़, देसी गाय का घी ही सुनहरा दिखता है. घी को बनाने में  हाथ के जगह मशीव का मदद लेकर बोतलों को भरा जाता है.


डेयरी मालिक के मुताबिक़ उनके पैक घी की डिमांड पूरे देश में होता है. इन घी का किमत मात्र साढ़े सात सौ रुपए किलो. वायरल विडियो लोगों को काफी पसंद आ रहा है.शुद्धता चैलेंज , वो लोगों का दिल जीत रहा है.


यह भी पढ़ें:राम लला की हुई भव्य स्थापना,धौलपुर में सैंकड़ो महिलाएं कलश लेकर नाचती दिखी