Ram Mandir: राम लला की हुई भव्य स्थापना,धौलपुर में सैंकड़ो महिलाएं कलश लेकर नाचती दिखी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2073404

Ram Mandir: राम लला की हुई भव्य स्थापना,धौलपुर में सैंकड़ो महिलाएं कलश लेकर नाचती दिखी

Ram Mandir Pran Pratishtha: धौलपुर के बसेड़ी कस्बे में भव्य शोभायात्रा निकाली गई. गांव से लेकर शहर तक जय श्रीराम की जयघोष से माहौल भक्तिमय हो गया. हजारों की संख्या में रामभक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा.

Ram Mandir Ayodhya

Ram Mandir Pran Pratishtha: धौलपुर के बसेड़ी कस्बे में भव्य शोभायात्रा निकाली गई. गांव से लेकर शहर तक जय श्रीराम की जयघोष से माहौल भक्तिमय हो गया. इस दौरान कस्बे के मंदिरों सहित भूतेश्वर महादेव मंदिर , माता मंदिर, रामसनेही मंदिर पर अनुष्ठान के साथ भजन, कीर्तन, अखंड रामायण और धार्मिक आयोजन शुरू किए गए.

अयोध्या के साथ साथ बसेड़ी कस्बा भी पूरी तरह राममय हो गया है. चारों तरफ राम नाम के जयकारे गुंजायमान हो रहे हैं. हर व्यक्ति राम की भक्ति में झूमता हुआ नजर आया. हजारों की संख्या में रामभक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा.

महिलाएं व बालिकाएं सिरों पर कलश लेकर नाची 
श्री राम भक्त मंडल बसेड़ी की तरह तरफ से राम भक्तों ने कस्बे में शोभायात्रा निकाली जगह जगह स्वागत द्वार बनाए गए. शोभायात्रा में सैंकड़ो की संख्या में महिलाएं व बालिकाएं सिरों पर कलश लेकर नाचती झूमती हुई चल रही थी. शोभायात्रा कस्बे के नयाबास से शुरू होकर सदर बाजार, स्टेशन रोड, मुख्य चौराहा होते हुए पुराने थाने के सामने माता मंदिर पर पहुंची,इसमे भगवान श्रीराम व हनुमान जी की झांकी निकाली गई.

शोभायात्रा के स्वागत के लिए की गई साज सज्जा सजावट से बसेड़ी कस्बा भगवामय हो गया, भगवान राम की ध्वजा पताका और गुब्बारों से बाजार को सजाया गया और मुख्य चौराहा , मंदिरों सहित जगह जगह विशाल रंगोली बनाई. 

 लाखों लोगों ने देखा सिधा प्रसारण
आपको बता दें कि सुनहरा कुर्ता और क्रीम रंग की धोती पहने हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार, 22 जनवरी को अयोध्या में "ऐतिहासिक" राम मंदिर में "प्राण प्रतिष्ठा" समारोह का नेतृत्व किया. लाखों लोगों ने समारोह का सीधा प्रसारण देखा. उनके टेलीविजन पर.

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में राम लला की मूर्ति का अनावरण किया गया, जिसमें पीएम मोदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए. समारोह का नेतृत्व करने वाले पीएम मोदी की मौजूदगी में घंटे भर चले अनुष्ठान के बाद अनावरण हुआ. इस बीच देशभर के मंदिरों में भगवान राम के भजन, श्लोक और गीत गूंजते रहे .

यह भी पढ़ें:प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर कोलायत में धर्म यात्रा का आयोजन

Trending news