Jaipur News : राजस्थान ब्राह्मण महासभा ने प्रदेश में पुजारियों पर हो रहे हमलों और अत्याचार को लेकर आक्रोश जताते हुए कहा कि लगातार एक के बाद एक हो रही घटनाएं सनातन धर्म के प्रति गहरी साजिश की आशंका है. ब्राह्मण महासभा ने ब्राह्मण और  पुजारियों को कानूनी संरक्षण देने तथा अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. सरकार के मांग नहीं मानने पर ब्राह्मण समाज की ओर से आंदोलन की चेतावनी दी है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान ब्राह्मण महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष एसडी शर्मा ने प्रेसवार्ता में कहा कि प्रदेश में सनातन धर्म के संवाहक पुजारियों और मंदिरों के सेवायतों पर हो रहे हमलों और जिंदा जलाने की घटनाओं को लेकर राजस्थान का सम्पूर्ण ब्राह्मण समाज आक्रोशित है. करौली के बूकना में पुजारी बाबूलाल वैष्णव को जिंदा जलाने की घटना हो, महुआ में पुजारी शंभू हत्याकांड, डूबरी बूंदी में विवेकानंद पुजारी हत्या कांड हो या फिर हाल ही देवगढ़ में पुजारी की हत्या. इन तमाम घटनाओं को लेकर साफ है कि सनातन धर्म के संवाहक पुजारियों पर सोची समझी साजिश की जा रही है. इस तरह की बर्बर घटनाओं पर रोक लगा पाने में प्रशासन विफल है.


इन सभी मामलों की उच्च स्तरीय  प्रशासनिक जांच होनी चाहिए ताकि सनातन धर्म को लेकर चल रहे षड्यंत्र का पर्दाफाश हो सके. शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार मंदिर और धर्म स्थलों के पुजारियों तथा संत महंतों के संरक्षण के लिए कठोर कानून बनाए. महासभा के महामंत्री घनश्याम शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार पुजारियों व ब्राह्मणों की सुरक्षा के लिए कठोर कानून नहीं बनाती है तो आंदोलन किया जाएगा. ब्राह्मण समाज सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगा. ब्राह्मण हमेशा समाज को दिशा देने का काम करता है. देश की आजादी और देश की प्रगति में समाज का महत्वपूर्ण योगदान है. ऐसे में इन घटनाओं को रोकने की जिम्मेदारी राज्य सरकार पर है. विधानसभा पर धरना प्रदर्शन के साथ ही गांव गांव आंदोलन किया जाएगा.


ये भी पढ़े..


पायलट पर गहलोत के हमले से भड़के समर्थक नेता, कहा- जो आलाकमान को चैलेंज करे वो 'गद्दार'


पायलट के बढ़ते कद से जिनको दिक्कत, उनके इशारे पर धमकी दे रहे गुर्जर नेता बैंसला -मंत्री गुढ़ा