Rajasthan Breaking News: राजस्थान की भजनलाल सरकार ने पिछले 5 सालों में हुई भर्तियों को लेकर बड़ा फैसला लिया है. भजनलाल सरकार पिछले 5 वर्षों में हुई भर्तियों में सभी डिग्री और सर्टिफिकेट की जांच करवाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


5 लाख आवेदनों की जांच
प्रदेश में फेक सर्टिफिकेट और  फर्जी डिग्री से नौकरी पाने वाले रैकेट का पर्दाफाश हुआ है,जिसके बाद राजस्थान सरकार ने जांच करना का फैसला लिया है. इस जांच में पिछले पांच सालों में नौकरी पाए लगभग 5 लाख आवेदकों के आवेदनों की जांच फिर से शुरू की जाएगी.



राजस्थान में हलचल तेज 
राजस्थान में पिछले 5 सालों में हुए सब-इंस्पेक्टर से पीटीआई  परीक्षा तक में फर्जी दस्तावेजों से नौकरी पाने वाले आवेदकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. फर्जी दस्तावेजों से नौकरी पाने वाले रैकेट का पता चलते ही राजस्थान में हलचल तेज हो गई और सरकार ने इसको लेकर फैसला भी कर दिया है.



ओपीजेएस यूनिवर्सिटी  60 डिग्रियां
प्रदेश में हुए पेपर लीक के मामले के पर्दाफाश होने के बाद फर्जी डिग्री बहुत बड़ा रैकेट पकड़ा गया है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने सफल अभ्यार्थियों की डिग्री की जांच की तो 80 लाख से अभ्यार्थियों का फर्जी होने का पता चला.हैरान तब हुई जब पता चला कि सिर्फ ओपीजेएस यूनिवर्सिटी  60 डिग्रियां फर्जी थी.



आरोपियों में खलबली
राजस्थान की SOG टीम ने जब इसको लेकर छापा मारा तो सात लोगों को गिरफ्तार किया और फर्जी डिग्री का खेल का पता चला.ओपीजेएस यूनिवर्सिटी लगभग 43 हजार से ज्यादा लोगों को फर्जी डिग्रीयां बाट चुकी है.भजनलाल सरकार के इस फैसले के बाद आरोपियों में खलबली मच चुकी है.सरकार जल्द ही कार्रवाई शुरू करेगी और इसमे लगे सभी आरोपियों को गिरफ्तार करेगी. ये टीम पुराने पांच सालों के रिकॉर्ड को खंगालेगी और पर्दाफाश करेगी.



यह भी पढ़ें:5 साल में घट गए 2 लाख यात्री ! क्या बजट के बाद रोडवेज के सुधरेंगे हाल