Rajasthan Cabinet Expansion News: सीएम भजनलाल शर्मा के दिल्ली दौरे का आज दूसरा दिन है. दिल्ली स्थित जोधपुर हाउस में सीएम भजनलाल रुके है. मुख्यमंत्री शर्मा ने रविवार देर रात लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भी मुलाकात की. करीब आधे घंटे उनकी बिरला से मुलाकात हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान में सीएम और डिप्टी सीएम के कार्यभार संभालने के बाद अब मंत्रिमंडल के गठन पर हलचल बढ़ गई है.सूत्रों तो माने तो संभावित मंत्रियों के नाम पर चर्चा जारी है. कुछ ही दिनों में मंत्री बनने वाले विधायकों के नामों का ऐलान हो सकता है.मिली जानकारी के अनुसार सीएम भजनलाल शर्मी की कैबिनेट में  20 मंत्री बनाए जा सकते हैं. आने वाले तीन-चार दिन में मंत्रिमंडल का गठन हो सकता है.


संविधान के नियम के अनुसार चुनाव हुए राज्य में सीएम के साथ साथ अधिकतम 30 मंत्री कैबिनेट का हिस्सा बन सकते हैं.  बीजेपी ने  प्रदेश के सीएम के रूप में भजनलाल शर्मा को, दीया कुमारी और डॉ. प्रेमचंद बैरवा को डिप्टी सीएम पहले ही  बना चुकी है. इसके बाद   27 मंत्री और बनाए जा सकते हैं. फिलहाल केवल 20 मंत्री ही  बनाए जाने की दिल्ली में चर्चा तेज है. संभावित नामों की बात करें तो किरोड़ीलाल मीणा, महंत प्रतापपुरी,बाबा बालकनाथ, ताराचंद जैन, फूलसिंह मीणा को मंत्री बनाया जा सकता है.


वहीं आज सचिवालय में सीएम भजन लाल शर्मा की सभी आईएएस अधिकारियों के साथ बैठक है. शाम 5:00 बजे सभी विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव प्रमुख सचिव और सचिवों की बैठक होगी. 


ये भी पढ़ें-


Sukhdev Singh Gogamedi Murder: सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपियों का कराया गया एसएमएस अस्पताल में मेडिकल


राजस्थान: गैंगस्टर आनंदपाल के भाई सहित चाचा को कोर्ट ने सुनाई दो-दो साल की सजा