Rajasthan Election 2023, Jaipur News: मंत्रालयिक-राजस्वकर्मियों के बाद अब आईटी कर्मियों ने भी आंदोलन का बिगुल बजा दिया हैं. सूचना सहायकों और सहायक प्रोगामर की ग्रेड पे बढाने सहित 11 सूत्रीय मांगों को लेकर 24 अप्रैल से 2 मई तक सामूहिक अवकाश पर रहेंगे. यदि फिर भी मांगे नहीं मानी जाती है तो 3 मई को जयपुर में महापड़ाव होगा. राजस्थान अधीनस्थ कम्प्यूटर कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष कपिल चौधरी ने बताया की हम पिछले 15 साल से सहायक प्रोग्रामर का ग्रेड-पे 4200 और सूचना सहायक का ग्रेड-पे 3600 करने की मांग कर रहे है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके अलावा जो कर्मचारी टीएसपी एरिया में काम कर रहे है और वहां के मूल निवासी नहीं है और जिन्होंने उन एरिया में न रहने का विकल्प चुना है ऐसे कर्मचारियों के ट्रांसफर कर उनके होम टाउन भेजा जाने की ट्रांसफर पॉलिसी भी लागू की जाए.इसके अलावा विभागीय पदों (एनालिस्ट कम प्रोग्रामर, प्रोग्रामर) पर होने वाली भर्तियों में सहायक प्रोग्रामर और सूचना सहायक के लिए 33 फीसदी पद आरक्षित की जाए.साथ में सूचना सहायक पद की पदोन्नति के अवसर बढ़ाने के लिए सहायक प्रोग्रामर एवं सूचना सहायक के पदों की संख्या 1: 3 के अनुपात करने, सूचना सहायक के जॉब चार्ट को परिवर्तित और न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता स्नातक हो, सूचना सहायक पद का नाम परिवर्तन कर कनिष्ठ प्रोग्रामर करने और हार्ड ड्यूटी अलाउन्स और क्षतिपूर्ति अवकाश स्वीकृत करने की मांग हैं.


ये भी पढ़ें- Rajasthan Mega Job Fair 2023: जॉब फेयर में पहुंचे CM अशोक गहलोत, महंगाई और बेरोजगारी को लेकर BJP पर बरसे


उन्होंने बताया की वर्तमान में एक सूचना सहायक के भरोसे कार्यालय चल रहे थे लेकिन अवकाश पर जाने से 24 अप्रैल से काम नहीं होगा. अवकाश पर जाने से सभी रजिस्ट्री, जाति प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र सहित ई गवर्नेंस के काम रूक जाएंगे. सरकार के पास महंगाई राहत कैंप के लिए सिर्फ सूचना सहायक और सहायक प्रोग्रामर बचे थे लेकिन अब वह भी सामूहिक अवकाश पर जाने से कैंपों में दिक्कत हो सकती हैं.