Rajasthan News:सरकार ने आदेश जारी किया है कि 30 जून तक सभी परिजनों,राशन कार्ड धारकों को आधार केवाईसी करवाने के आदेश तो जारी कर दिए लेकिन आधार केंद्र खोलना भूल गए.टोंक में लाखों की आबादी पर सिर्फ तीन आधार केंद्र संचालित किए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING



जिसके चलते टोंक जिले में इन दिनों आधार केवाईसी को लेकर परिजन दर दर भटकने को मजबूर हो रहे हैं. सुबह होने से पहले आधार केंद्र पर लोगों का हुकुम जुट रहा है. परिजन सब कुछ घरेलू काम काज छोड़ आधार केवाईसी केंद्र पर जुटे हैं. हद की बात तो यह है कि टोंक जिले के प्रशासनिक अधिकारियों ने इन परिजनों की सुध तक नहीं ली है.



जो सरकार आमजन के हितेशी होने का दम भर रही है अब उसी सरकार का एक आदेश आमजन का जी का जंजाल बन गया है.यही वजह है कि आधार केंद्र संचालकों के लिए भी मुसीबत का सबब बना हुआ है.



तमाम मुश्किलों से बचने के लिए टोकन का जुगत किया है लेकिन यह जुगाड़ भी काम नहीं आ रहा है .लोग सबसे पहले टोकन लेने के लिए सुबह 9 बजे पहुंचने के बजाया अल सुबह तीन बजे ही घने अंधेरे में आधार केंद्रों पर जुट रहे हैं.



अब सवाल यह उठता है कि आखिर क्या सरकार ने आदेश जारी करने में बढ़ी चूक कर दी या फिर प्रशासनिक अधिकारियों ने सरकार को व्यवस्थाओं को लेकर सही जानकारी नहीं है.अब मनमौजी अधिकारियों के दोष का खामियाजा टोंक सहित राजस्थान के करोड़ों परिजनों, गरीब परिवारों, एक बुजुर्गों को उठाना पड़ रहा है.



यह भी पढ़ें:NEET परीक्षा में धांधली की खुलती परतें,25 से ज्यादा गिरफ्तारियां, क्या होगी CBI जांच


यह भी पढ़ें:'मोरनी बागां मा बोले आधी रात को' गाने पर राजपूती पोशाक में धांसू डांस, देखने वाले बो


यह भी पढ़ें:Churu Crime News: पुरानी रंजिश को लेकर घर में घुसकर किया वार, मां, बेटे और बहू की गंभीर हालात