Jaipur News: राजस्थान हाईकोर्ट ने झोटवाड़ा थाने के हिस्ट्रीशीटर को पुलिस हिरासत के दौरान प्रताड़ित और अमानवीय कृत्य करने से जुड़े मामले में मुख्य सचिव, एसीएस होम, डीजीपी, पुलिस कमिश्नर, डीसीपी पश्चिम और चित्रकूट थानाधिकारी से जवाब मांगा है. जस्टिस सुदेश बंसल की एकलपीठ ने यह आदेश उजागर सिंह की याचिका पर प्रारंभिक सुनवाई करते हुए दिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोशल मीडिया पर वायरल किया वीडियो 
याचिका में अधिवक्ता मिथिलेश कुमार ने अदालत को बताया कि याचिकाकर्ता को गत दिनों पुलिसकर्मियों ने गिरफ्तार कर चित्रकूट थाने में रखा था. यहां उसे नग्न कर प्रताडित किया गया. इस दौरान उससे पुलिस से जुड़े और भविष्य में अपराध नहीं करने को लेकर नारे लगाए गए. वहीं इसका 17 सेकंड का वीडियो भी बनाया गया, जिसे बाद में सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.


ये भी पढ़ें- Deeg News: पहाड़ी इलाके में 70 वैध क्रेशर पर हुआ काम बंद, 1500 कामगार बेरोजगार,

हिस्ट्रीशीटर को प्रताड़ित करने का आरोप
वीडियो में दीवार की खूंटी पर पुलिसकर्मियों की वर्दी भी टंगी नगर आ रही है. याचिका में गुहार की गई कि मामले में दोषी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त किया जाए. इसके अलावा पीडित पक्ष को 15 लाख रुपए की क्षतिपूर्ति राशि दिलाई जाए. जिस पर सुनवाई करते हुए एकलपीठ ने संबंधित अधिकारियों से जवाब तलब किया है.


क्राइम ब्रांच ने जून में किया था गिरफ्तार 
गौरतलब है कि पुलिस की सीएसटी क्राइम ब्रांच ने जून, 2024 में याचिकाकर्ता उजागर सिंह को पिस्तौल और तीन जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था. पुलिस का आरोप है कि उजागर सिंह झोटवाडा थाना पुलिस का हिस्ट्रीशीटर है और राजू ठेहट गैंग का सक्रिय सदस्य है. वह जवाहर सर्किल थाने में दर्ज प्रकरण में दो साल से वांछित चल रहा था. वहीं उस पर डीसीपी पूर्व और डीसीपी दक्षिण ने पांच-पांच हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर रखा था.


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!