Jaipur: विधानसभा की कार्रवाई के पहले दिन ही पक्ष और विपक्ष गाय को लेकर एक दूसरे पर आरोप लगाता नजर आया. वहीं आरएलपी ने दोनों ही पार्टियों पर गायों के नाम पर राजनीति का आरोप लगाया है. वहीं माकापा विधायक बलवान पूनिया ने किसानों को मुआवजा देने के लिए सरकार से मांग करने की बात कही है. 15वीं विधानसभा का सत्र आज से शुरू हुआ. सदन के पहले ही दिन सदन के बाहर और अंदर लंपी स्किन डिजीज केंद्र में रही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाजपा विधायकों ने गायों में फैल रही लंपी बीमारी को लेकर सरकार पर निशाना साधा और कहा कि आज गायों की दुर्दशा हो रही है. सरकार आंकड़े छिपाने का काम कर रही है. लाखों गायों की मौत लंपी बीमारी से हो गई है, लेकिन सरकार का आंकड़ा हजारों में हैं. वहीं सरकार की ओर से विधायकों और मंत्रियों ने भाजपा पर नौटंकी करने का आरोप लगाया है.


पुष्कर विधायक गाय लेकर पहुंचे विधानसभा, गाय छुड़ाकर भागी


लंपी बीमारी पर सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए भाजपा विधायक सुरेश सिंह रावत गाय लेकर विधानसभा पहुंचे. जिस पर पोस्टर भी लगाया हुआ था. हालांकि गाय विधानसभा पहुंचते ही भीड़ देखकर वहां से भाग गई. उसे रोकने की कोशिश भी की गई लेकिन वो रूक नहीं पाई. बाद में इसको लेकर सुरेश रावत ने कहा कि अब तो गाय भी सरकार से नाराज हो गई है. उनसे जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि गाय मेरी नहीं है. कार्यकर्ता घर पर आए थे. जिन्होंने लंपी बीमारी के बारे में बताया तो कार्यकर्ता की गाय लेकर यहां पहुंचे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं तो गाय पालता हूं. गायों के लिए मैंने 10 लाख रुपये भी दिए हैं लेकिन सरकार को इनकी बिल्कुल भी चिंता नहीं है.


वहीं उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि आज गो माता परेशान है. सरकार के पास न दवाई है ना डॉक्टर है. इसके साथ ही भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया और नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने भी लंपी बीमारी को लेकर सरकार पर निशाना साधा. इसके साथ ही सरकार की ओर से मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि विपक्ष के पास मुद्दे नहीं है. वो इधर उधर की बातें कर रहे हैं. आज क्यों हो हल्ला कर रहे थे. चर्चा करते न सदन में. ये नाटक करते हैं. जो हमेशा गौ माता की बात करते थे आज सब गायब हैं. इन्होंने जैसे कोरोना में किया वैसा ही अब लंपी के समय पर कर रहे हैं. हम केंद्र से मांग कर रहे हैं लंपी को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाए.


इसके साथ ही कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी भाजपा पर नौटंकी करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि गायों के लिए सरकार अच्छा काम कर रही है. उन्होंने ट्वीटर पर भाजपा विधायक का गाय का वीडियो डाला है जिसमें गाय भागती दिख रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा की नौटंकी अब गाय को भी समझ आ गई है.


इसके साथ ही आरएलपी विधायक नारायण बेनीवाल ने कहा कि सरकार के पास ना पशुधन सहायक हैं, ना डॉक्टर है और ना दवाईयां है. उन्होंने कहा कि हमने विधानसभा में इसको लेकर आवाज उठाई है लेकिन भाजपा ने भी हमारा साथ नहीं दिया. इसके साथ ही माकपा विधायक बलवान पूनिया ने भी कहा कि हम सरकार से मांग करेंगे कि किसानों को मुआवजा दिया जाए. अब लंपी बीमारी को लेकर मंगलवार को विधानसभा में चर्चा हो सकती है. इसको लेकर विपक्ष सरकार को घेरता नजर आएगा.


ये भी पढ़ें- Jaipur: गुलाबी नगरी में बिखरे शास्त्रीय संगीत के रंग, याद पिया की आयी तो झूमने लगा मन