Rajasthan News:कन्याकुमारी से कश्मीर के लिए रवाना हुआ एक 23 वर्षीय युवक. जिसका नाम है शिवा प्रकाश. सैकड़ो किलोमीटर का यह सफर वो साइकिल से तय करेगा. शनिवार रात्रि को वो लाडनूं पहुंचा. पिछले करीब 2 माह से वो अपनी मंजिल के लिए सफर कर रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल इसके पीछे उसका कुछ उद्देश्य है. वो है पर्यावरण के लिए जागरूकता. शिवा प्रकाश के लाडनूं बाईपास से निकलने की जानकारी मिली तो नगरपालिका पार्षद नोशाद सिसोदिया की नेतृत्व में उसका साफा व माला पहना कर सम्मान किया गया. 


पार्षद सिसोदिया ने बताया कि ऐसी मूहिम में हम सबको जुड़ना चाहिए. पर्यावरण सुरक्षा के लिए इतना प्रयास बहुत कम लोग करते है. उनके सफर को लेकर जब शिवा प्रकाश से बात हुई तो उसने बताया कि वो पर्यावरण जागरूकता के लिए यह साइकिल से यात्रा कर रहा है. 


पर्यावरण सुरक्षा के लिए प्लास्टिक का उपयोग नही करें. अधिक से अधिक पेड़ लगाए और पानी को बचाए. उसने बताया कि अभी पर्यावरण संकट में है. एक बड़े स्तर पर प्लास्टिक का उपयोग किया जा रहा है. जो की खतरनाक है. 1 अप्रैल को वो तमिलनाडु के निलगिरी से वो रवाना हुआ था. तिरंगे के साथ रवाना हुआ शिवा प्रकाश आमजन को जागरूक करने के लिए यह भ्रमण कर रहा है. 


उसने बताया कि करीब 1 साल में उसका सफर तय होगा. 23 वर्षीय सेवा प्रकाश एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखता है. जो एग्रीकल्चर से जुड़ा हुआ है. पर्यावरण के लिए वो एक जोश व जुनून के साथ अपना सफर तक आम जन को जागरूक कर रहा है.


यह भी पढ़ें:प्रशासन की लापरवाही दे रहा है बड़े हादसे को दावत,सड़क पर धंसी चलती ट्रैक्टर ट्रॉली


यह भी पढ़ें:Gold Silver Price Today: जयपुर में सोने के साथ चांदी के रेट भी गिरे, देखिए ताजा भाव