Rajasthan News: नई दिल्ली के इंडिया गेट स्थित सेंट्रल विस्टा पर राजस्थानी फूड काउंटर का विधिवत उद्घाटन शुक्रवार को किया गया. यहां किफायती दरों पर दाल बाटी चूरमा से लेकर घेवर और प्याज की कचौड़ी का जायका मिलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


दिल्ली के इंडिया गेट पर सेंट्रल विस्टा में दक्षिण की ओर स्थित शॉप न. c8 में राजस्थान सरकार के उपक्रम RTDC न. राजस्थानी फूड काउंटर का विधिवत शुभारंभ शुक्रवार को किया. इस आउटलेट को RTDC के शेफ और स्टाफ द्वारा ही संचालित किया जाएगा.



यूं तो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कई प्राइवेट रेस्टॉरेंट्स भी राजस्थानी व्यंजन परोसते हैं लेकिन इंडिया गेट स्थित राजस्थानी फूड कोर्ट की खासियत ये हैं की यहां मारवाड़, शेखावाटी, मेवात, वागड़ और मेवाड से लेकर ढूंढाड़ तक के विभिन्न ज़ायके और पकवान बेहद हाइजेनिक तरीके से किफायती दरों पर मिलेंगे.



 बता दें कि राजस्थानी फूड काउंटर पर राजस्थानी व्यंजनों को काफी किफायती कीमत पर उपलब्ध करवाया जाएगा. यहां जोधपुर की प्रसिद्ध प्याज की कचौड़ी मात्र 30 रुपए, जयपुरी राजभोग 40 रुपए में 2 पीस, मावा कचौरी 50 रुपए, जोधपुरी दूध के लड्डू 50रुपए में 2पीस, अलवरी मिल्क केक 500रुपए प्रति किलो के भाव से उपलब्ध होगा.



इंडिया गेट पर अब  राजस्थानी व्यंजनों और पकवानों की महक महकेगी. देशभर से आने वाले पर्यटकों को दिल्ली में ख़ास राजस्थानी थाली जिसमे दाल बाटी, चूरमा, मिर्ची के बड़े, राजस्थानी कढ़ी मिलेगी. इसके साथ ही बाजरे का सोगरा, केर सांगरे की सब्ज़ी, लहसुन की चटनी, गट्टे की सब्ज़ी सहित अन्य राजस्थानी जायकों का स्वाद भी मिलेगा.