Jaipur News: राजधानी जयपुर के थोक और खुदरा मंडी में सब्जियों के भाव में कमी आने से उपभोक्ताओं को राहत मिली है,बारिश के समय सब्जियों की आवक में कमी आने से सब्जियों के भाव आसमान छू रहे थे.अब अन्य राज्यों से सब्जियों में आवक बढ़ने से सब्जियों की कीमत में काफी कमी देखी जा रही है,फिलहाल सब्जी मंडी में टमाटर 60 रु तो वहीं, थोक में टमाटर 40 रू मिल रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुरानी अदरक 250 रु से 270 रु है, तो वहीं, नई अदरक 70 से 80 रु मिलने से उपभोक्ताओं के लिए राहत की खबर है.जयपुर फल व सब्ज़ी थोक विक्रेता संघ मुहाना टर्मिनल मार्केट के अध्यक्ष राहुल तंवर ने बताया कि मुहाना मंडी में अन्य राज्यों से सब्ज़ियों की आवक बढ़ गई है,मुहाना मंडी में नींबू महाराष्ट्र के श्रीगोंडा और मध्य प्रदेश से आ रहा है.


अदरक बेंगलुरु से तो टमाटर नासिक औरंगाबाद बेंगलुरु से आ रहा है.हरी मिर्च मध्य प्रदेश से तो फूल गोभी पुष्कर व मध्य प्रदेश से आ रही है.पत्तागोभी महाराष्ट्र के सटाना से आ रही है.जयपुर की थोक भाव मंडी मुहाना मंडी में टमाटर की आवक बढ़ने से अब टमाटर के भाव में काफी कमी देखी जा रही है.अगस्त महीने के अंत तक भाव और कमी आ जाएगी.


वहीं, अन्य सब्ज़ियों के दामों में गिरावट देखने को मिलेगी.अधिकांश सब्ज़ियों के थोक भावो में कमी आ गई है, जिससे आमजन को महंगाई से राहत मिलेगी.


ये भी पढ़ें- Rajasthan- राजस्थान विधानसभा चुनाव की 200 सीटों को साधने में जुटी BJP , पांच राज्यों के MLAs के साथ टटोलेगी प्रदेश की नब्ज