Jaipur: प्रदेश के 6 जिलों में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के लिए हुए तीन चरणों के चुनाव की मतगणना शनिवार को जिला मुख्यालयों पर सुबह 9 बजे से प्रारंभ हो जाएगी. राज्य निर्वाचन आयोग ने कोरोना प्रोटोकॉल के साथ मतगणना के लिए सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़े- चुनावी नतीजों के पहले BJP-कांग्रेस आमने सामने, डोटासरा बोले-'खिसियानी बिल्ली खंभा नोचें'


चुनाव आयुक्त ने क्या बताया
चुनाव आयुक्त पीएस मेहरा (PS Mehra) ने बताया कि 6 जिलों के 200 जिला परिषद सदस्य, 1564 पंचायत समिति सदस्य, 6 जिला प्रमुख, उप जिला प्रमुख एवं 78 प्रधान, उप प्रधानों के लिए चुनाव होना था. इनमें से 1 जिला परिषद सदस्य और 26 पंचायती समिति सदस्य निर्विरोध चुन लिए गए हैं. इस तरह 199 जिला परिषद और 1538 पंचायती समिति सदस्यों के परिणाम शनिवार को जारी किए जाएंगे. उन्होंने बताया कि प्रदेश में हुए तीनों चरणों में 64.40 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था.


यह भी पढ़े- इस युवा खिलाड़ी ने की Yuvraj Singh के World Record की बराबरी, बना देश का नया Sixer King


मतगणना के लिए किए गए आवश्यक इंतजामात 
मेहरा ने बताया कि जिला प्रशासन ने पंचायत समिति एवं जिला परिषद सदस्यों की मतगणना के लिए आवश्यक इंतजामात कर लिए हैं. उन्होंने सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों (District Election Officers) को मतगणना स्थलों पर कोविड गाइड लाइन्स की पालना कड़ाई से करवाने, मतगणना स्थलों पर अग्निशमन वाहन, चिकित्साकर्मियों, एंबुलेंस, पब्लिक एड्रेस सिस्टम सहित सभी जरूरी व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए हैं. उन्होंने बताया कि मतगणना में उन्हीं कार्मिकों, अधिकारियों को नियोजित किया जाएगा, जिन्हें कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की दोनों या कम से कम एक डोज लग चुकी है.