Rajasthan Politics:भाजपा प्रदेश कार्यालय में आज दूसरे दिन भी जन सुनवाई जारी रही. पार्टी कार्यालय में जनसुनवाई को लेकर बीजेपी प्रदेश महामंत्री जितेंद्र गोठवाल ने कहा कि लोगों को पता है कि भाजपा कार्यालय में आने के बाद ही समस्याओं का समाधान होता है, वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि जल्द ही मंत्री भी जनसुनवाई में शामिल होंगे, वहीं मंत्री जवाहर बेढ़म बोले, हम तो सड़क तक पर भी सुनवाई करते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


भाजपा प्रदेश कार्यालय में आम जनता और कार्यकर्ताओं की सुनवाई के लिए दूसरे दिन भी दरबार लगा. प्रदेशभर से लोग अपनी समस्याएं लेकर पार्टी कार्यालय पहुंचे. इनमें कुछ की समस्याएं पानी बिजली कनेक्शन नहीं होने तो कुछ की जमीन पर अतिक्रमण और कब्जे की थी. 



वहीं पुलिस और अन्य सरकारी अफसरों के कार्रवाई नहीं करने को लेकर भी परेशान लोग बीजेपी कार्यालय पहुंचे. कल की तरह ही आज भी प्रदेश महामंत्री जितेंद्र गोठवाल, उपाध्यक्ष मोतीलाल मीणा और प्रदेश मंत्री महेंद्र कुमावत ने लोगों की समस्याएं सुनीं और उनके निराकरण के लिए अधिकारियों को फोन किए. 



साथ ही लोगों को भी आश्वास्त किया कि जल्द ही उनकी समस्याओं का समाधान होगा. जनसुनवाई के दौरान पार्टी कार्यालय में लम्बी लम्बी कतारें लगी. इस दौरान कुछ लोगों को गर्मी से बचने के लिए लॉन में पेडों की छाया में भी बैठना पड़ा.



प्रदेश महामंत्री और विधायक जितेंद्र गोठवाल ने कहा कि आज दूसरे दिन भी 200 परिवाद आए. सुनवाई में कल की तरह आज भी कांग्रेस नेताओं के फर्जी पट्टों की शिकायतें ज्यादा आई है. प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और सीएम भजनलाल के निर्देशानुसार इन परिवादों पर कार्रवाई होगी और लोगों को रिलीफ देने का काम करेंगे.


यह निश्चित है कि परिवादियों को सुनवाई में रिलीफ मिलेगा. इनको सरकार के पास भेजेंग, राहत दिलवाएंगे और कार्रवाई करवाएंगे. सोचा है कि पंद्रह दिन से एक महीने के अंदर सभी परिवादों पर कार्रवाई होगी.


लोगों को अफसरों से ज्यादा पार्टी पर भरोसा !
भाजपा प्रदेश कार्यालय में पहुंच रहे लोगों को देखकर लग रहा है कि उन्हें अपनी समस्याओं निबटारे के लिए प्रशासनिक और पुलिस मंत्र से ज्यादा भाजपा पर है. एक सवाल के जवाब में गोठवाल ने कहा कि सरकार के इकबाल का कारण ही कि लोग बीजेपी कार्यालय में आ रहे हैं .



लोगों का पता है कि भाजपा कार्यालय में जाने के बाद ही समस्या का समाधान होगा.सीएम जनसुनवाई केंद्र पर गए समस्या का समाधान हुआ और वो पत्र देकर गए हैं. राजस्थान की जनता समस्याएं लेकर आती हैं निस्तारण के बाद धन्यवाद देने भी आती है.


गृह राज्यमंत्री जवाहर बेढम ने कहा कि कार्यालय पर जनसुनवाई की अच्छी शुरुआत है. भाजपा कार्यकर्ता प्रदेशभर से यहां आकर अपनी समस्याएं बता रहे हैं. समस्याएं कार्यालय से सरकार के पास पहुंचाते हैं . पहले मंत्रियों की उपस्थिति रहती थी पार्टी का प्रस्ताव सीएम के पास पहुंचा है, सीएम निर्धारित कर देंगे सीएम कौन कौन मंत्री सुनवाई करेंगे.



बेढम ने कहा कि हम तो सड़क पर रुक कर भी सुनवाई करते हैं. कांग्रेस के पिछले कार्यकाल में लोग समस्या लेकर आते हैं शिक्षा मंत्री डोटासरा उन्हें धक्का देकर भगा देते थे. हम तो जनता के प्रति जवाब देह हैं . घर ऑफिस या पार्टी कार्यालय कहीं सुनवाई करते हैं. इतना ही नहीं क्षेत्र के दौरे पर हों तो सड़क पर भी सुनकर समाधान कर देते हैं यह सरकार की कल्चर है.


यह भी पढ़ें:नए जिलों की समीक्षा को लेकर मंत्री जवाहर बेदम का बड़ा बयान,कहा-बिना राय के बनाए.....