Pratapsingh Khachariawas took jibe resignation of Dr Mahesh Joshi: कांग्रेस के मुख्य सचेतक पद से डॉ.महेश जोशी के इस्तीफे के बाद राजनीति का सियासी माहौल गरमाता जा रहा है. वहीं दूसरी ओर डॉ.महेश जोशी के इस्तीफे  को लेकर गहलोत सरकार के खाद्य मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने इशारों-इशारों में ही कई सवाल उठाए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि शनिवार को शिवरात्रि पूजन के बाद प्रतापसिंह खाचरियावास मीडिया से रूबरू हुए, जिसमें उन्होंने मीडिया के कई सवालों का जवाब दिया. साथ ही महेश जोशी  के इस्तीफे को लेकर कहा कि इस मामले में वह भाग्यवान है. एक साल लेट इस्तीफा क्यों हुआ ये तो सीएम और प्रदेशाध्यक्ष बता सकते हैं.


उन्होंने आगे इस्तीफे को लेकर कहा कि हमारी पार्टी में एक व्यक्ति एक पद का सिद्धांत है.इस सिद्धांत के बावजूद कोई व्यक्ति दो पदों पर रहे वो तो भाग्यवान हैं. ऐसा भाग्य सभी को मिले.उन्होंने आश्चर्य जताते हुए कहा कि हरिश चौधरी और रघु शर्मा का इस्तीफा तुरंत हो गया था. मुझे लगता है महेश जोशी भाग्यवान है. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि महेश जोशी मुख्यमंत्री के करीबी है इसमें कोई दो राय नहीं है..


बता दें कि  राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. जिसे शनिवार को  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंजूर कर लिया है.


क्या थी 25 सितंबर की घटना


गौरतलब है कि पिछले साल सितंबर महीने में कांग्रेस के पर्यवेक्षक अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे जयपुर पहुंचे थे. उन्हें विधायकों के साथ बैठक करनी थी. लेकिन, इस बीच यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के बंगले पर पैरेलल बैठक हुई. इस बैठक में कई विधायक शामिल हुए. कई विधायक जब पर्यवेक्षकों से मिलने नहीं पहुंचे तो राजस्थान में सियासी बवाल मच गया. इसके बाद धारीवाल और महेश जोशी के साथ एक अन्य विधायक को कांग्रेस अनुशासन समिति ने नोटिस जारी किए थे.