Rats Bite Patients in mdm hospital: राजस्थान के जोधपुर (Jodhpur) में स्थित मथुरा दास मथुर (Mathura Das Mathur) अस्पताल से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि यहां एडमिट मरी के पांवों को चूहों ने कुतर लिया है. इसके लिए अस्पताल प्रशासन ने अस्पताल के निर्माण कार्यों को जिम्मेदार ठहराया है. शनिवार को जोधपुर (Jodhpur) के Mathura Das Mathur अस्पताल के मनोरोग विभाग में ऐसे भयानक दृश्य देखने को मिले जिसमें चूहे मरीजों के पांवों को चबा गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोते वक्त मरीजों को चूहों ने काटा


सूत्रों के अनुसार, यह घटना तब हुई जब मरीज सो रहे थे.  अस्पताल में काफी समय से मौजूद चूहों ने उनके पांवों को काटा. मरीज जब जागे तो उन्होंने देखा कि चूहों के काटने की वजह से उनके पांवों में खून बह रहा है. वार्ड में पैरामेडिकल स्टाफ ने बाद में घायल मरीजों को प्राथमिक चिकित्सा की. इस घटना के बाद अस्पताल प्रबंधन ने मामले में जांच का आदेश दिया.


पड़ताल के लिए अस्पताल ने जांच समिति बनाई


बताया जा रहा है कि अस्पताल के सुपरिंटेंडेंट डॉ. विकास राजपुरोहित ने इस घटना की पुष्टि की है. अस्पताल प्रबंधन ने कहा कि मनोरोग विभाग में कीटनाशक नियंत्रण उपायों की कमी के कारण कोई चिकित्सा दवा उपयोग करने पर मानसिक रोगी मरीजों को खतरा हो सकता है. डॉ. राजपुरोहित ने कहा कि एक जांच समिति तैयार की गई है और समिति की सिफारिशों के अनुसार उचित कदम उठाए जाएंगे.


निर्माण कार्यों की वजह से बढ़े चूहे


अस्पताल में चूहों की आने के के पीछे कारण के बारे में डॉ. राजपुरोहित ने कहा कि निर्माण गतिविधियों के कारण चूहों की जनसंख्या में वृद्धि हुई है. उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों के कारण कई जगहों पर दरारें पैदा हो गई हैं. MDM अस्पताल में हाल ही में हुए चूहों के काटने की घटना ने 2012 की भयानक यादें ताजा कर दी हैं, जब एक मरीज को आईसीयू में किसी ने काट लिया था. 


ये भी पढ़ें...

मुझे सभी कुंवारों की लिस्ट दो, मैं सब की शादी करवा दूंगा- किरोड़ी लाल मीणा