Rajasthan Weather News: राजस्थान में रविवार से फिर भारी बारिश का देखने मिल रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के 11 जिलों में बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही तेज हवाएं भी चलेंगी. मौसम विभाग ने मौसम का हाल देखते हुए बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक, पूर्वी राजस्थान के जिलों में 30 से 50 किमी गति की हवाओं के साथ बारिश होने के आसार हैं. इसके अलावा कुछ जिलों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है. 


यह भी पढ़ेंः राजपूतों की बड़ी मांग को अशोक गहलोत ने किया पूरा, जय भवानी के जयकारे से गूंज उठा CMR


बारिश का ऑरेंज अलर्ट
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के मुताबिक, पूर्वी राजस्थान के झुंझुनूं, अलवर, भरतपुर, दौसा, जयपुर और आसपास के इलाकों में बादल गरजने, बिजली गिरने के साथ बारिश होने की संभावना है. इस साथ ही कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ अति भारी बारिश भी होगी. इसको लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. 


इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट
इसके अलावा सीकर, भीलवाड़ा, कोटा, बूंदी, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चुरू, नागौर, पाली, जयुपर, टोंक, सवाईमाधेपुर, जोधपुर और आसपास के इलाकों में बादल गरज, तेज हवाएं, बिजली गिरने के साथ हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. इस दौरान 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. इसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है. 



पश्चिमी राजस्थान में पड़ेगी गर्मी
मौसम विभाग का कहना है कि बारिश और तेज हवाओं का दौर जून के खत्म होने तक जारी रहने वाला है, लेकिन इसका असर केवल पूर्वी राजस्थान में रहने वाला है. पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहेगा, जिससे यहां के लोगों को गर्मी झेलनी पड़ेगी. वहीं, बारिश होने से पूर्वी राजस्थान में मौसम सुहावना रहने वाला है. 


यह भी पढ़ेंः 'हनी ट्रैप' का गंदा खेल, बीमारी का बहाना बनाकर घर बुलाया, कपड़े उतरवा औरत के साथ अश्लील वीडियो बनवाया