Rajasthan Weather News:राजस्थान में मानसूनी विक्षोभ के एक्टिव होने से फिर से एक बार जोरदार बारिश का दौर चल रहा है. जो 5 अगस्त तक यूं ही बना रहेगा. पिछले 48 घंटों में पश्चिमी राजस्थान में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई है. तो वही पूर्वी राजस्थान में कही कहीं भारी बारिश हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मौसम विभाग के मुताबिक 3 और 4 अगस्त को पूर्वी राजस्थान में कई जगह तेज बारिश होगी. कोटा, जयपुर और भरतपुर संभाग में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जाएगी. उदयपुर और कोटा संभाव में भी 5 अगस्त से भारी बारिश की संभावना बनी हुई है.



विभाग के मुताबिक बांग्लादेश के पास उत्तरपूर्वी बंगाल की खाड़ी में गहरा दबाव का क्षेत्र बना है जो कुछ घंटों के बाद पश्चिम बंगाल की तरफ बढ़ जाएगा. जिससे पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में मानसून के फिर से सक्रिय होने की संभावना है. साथ आज भरतपुर संभाग में भारी बारिश हो सकती है.



5 अगस्त को पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाव के ज्यादातर हिस्सों में बारिश की संभावना है. वहीं अगले कुछ घंटों में जयपुर, करौली, दौसा, सीकर, झुंझुनूं, चूरू, धौलपुर , टोंक, श्रीगंगानगर, नागौर, सवाईमाधोपुर में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.