Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश का दौर थम गया है, और अगले एक हफ्ते तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से बारिश में कमी आई है और अब अगले सात दिनों तक बारिश की संभावना नहीं है. राज्य में बारिश की गतिविधियां कमजोर पड़ रही हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां हो सकती है बारिश
हालांकि, पूर्वी राजस्थान के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है और बादल गरजने की भी संभावना है. मौसम विभाग ने बताया है कि 27 सितंबर से पूर्वी राजस्थान में बारिश की गतिविधियां फिर से तेज होने की उम्मीद है. इस दौरान पूर्वी राजस्थान के कुछ इलाकों में सामान्य से अधिक बारिश हो सकती है.



कमजोर हुआ मानसून, धीमी पड़ी बारिश की रफ्तार 
मौसम विभाग की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि राजस्थान में मानसून की गतिविधियां कमजोर हो रही हैं, लेकिन अगले सप्ताह से फिर से सक्रिय होने की संभावना है. इस दौरान राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश की संभावना है.


किसानों के लिए यह जानकारी महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे अपनी फसलों के लिए मौसम की स्थिति को ध्यान में रखते हैं. मौसम विभाग की ओर से समय-समय पर अपडेट जारी किए जाते हैं, जिससे लोगों को मौसम की स्थिति के बारे में पता चलता है.

ये भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: इन राशियों की सफलता से जलेंगे विरोधी, सक्सेस से मिलेगी ऊंची उड़ान, पढ़ें रविवार का राशिफल 

ये भी पढ़ें-Rajasthan Live News: दिल्ली के बाद अब राजस्थान में भी होगी सदस्यता अभियान की समीक्षा, राज्यपाल हरिभाऊ बागड़े आज आएंगे अजमेर
 



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!