Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश का दौर एक बार फिर से शुरू हो गया है. मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर ने 19 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, जिससे इन क्षेत्रों में अगले कुछ दिनों में बारिश होने की संभावना है. हालांकि, मौसम विज्ञानियों का कहना है कि 30 सितंबर से बारिश की गतिविधियों में कमी देखने को मिल सकती है. राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आई है और मौसम सुहावना हो गया है. लोगों को बारिश की वजह से गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के अनुसार, अगले कुछ दिनों में राजस्थान के विभिन्न जिलों में बारिश हो सकती है, इसलिए लोगों को अपनी योजनाओं के अनुसार तैयार रहना चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING



मानसून की विदाई से पहले फिर होगी बारिश 
यह बारिश मानसून की विदाई से पहले की आखिरी बारिश हो सकती है. राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आई है और मौसम सुहावना हो गया है. लोगों को बारिश की वजह से गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के अनुसार, अगले कुछ दिनों में राजस्थान के विभिन्न जिलों में बारिश हो सकती है, इसलिए लोगों को अपनी योजनाओं के अनुसार तैयार रहना चाहिए.



इन जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना 
मौसम विभाग ने राजस्थान के 19 जिलों - सवाई माधोपुर, बूंदी, बारां, कोटा, झालावाड़, भीलवाड़ा, अजमेर, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, जालौर, जोधपुर, पाली, श्रीगंगानगर और बाड़मेर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में आज मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम वर्षा होने की संभावना है, जिससे लोगों को अपनी दैनिक गतिविधियों के लिए तैयार रहना चाहिए. यह अलर्ट मानसून की विदाई से पहले की आखिरी बारिश की संभावना को दर्शाता है.


ये भी पढ़ें- Bhagat Singh Jayanti 2024: भगत सिंह की जयंती पर पढ़ें उनके जन्म से लेकर शहीद होने तक की कहानी, रोंगटे हो जाएंगे खड़े और खौलने लगेगा खून...

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 
राजस्थान में आज उदयपुर और कोटा संभाग के अधिकांश भागों में तथा जयपुर, अजमेर, भरतपुर और जोधपुर संभाग के कुछ क्षेत्रों में मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम वर्षा होने की प्रबल संभावना है. इसके अलावा, कोटा, उदयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में 28-29 सितंबर को भी बारिश की गति जारी रहने की संभावना है. हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि 30 सितंबर से बारिश की गतिविधियों में कमी आने की संभावना है, जिससे मानसून की विदाई की संभावना है. लोगों को अगले कुछ दिनों में बारिश की वजह से अपनी योजनाओं के अनुसार तैयार रहना चाहिए.




राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!