Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इन दिनों मिलाजुला मौसम है. कुछ जिलों में भारी बारिश, तो कुछ जिलों का मौसम साफ है. मौसम विभाग की मानें, तो आगामी 2 से 3 दिन में एक बार फिर प्रदेश में मानसून का कहर देखने को मिल सकता है. वहीं, आज जयपुर, भरतपुर, बीकानेर व जोधपुर संभाग के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

 


आगामी 48 घंटे कैसा रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी राजस्थान में कोटा, उदयपुर, भरतपुर, जयपुर संभाग के कुछ भागों में आगामी 48 घंटे के दौरान हल्के से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है. वहीं, 1 सितंबर से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के अधिकांश भागों में कल से आगामी दो-तीन दिन बारिश की गतिविधियों में कमी होने तथा 3 सितंबर से बारिश की गतिविधियां फिर से शुरू होने की संभावना है.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


 

इन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट

इसी बीच मौसम विभाग ने जयपुर, सीकर, अलवर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों के कुछ भागों में तेज हवाओं के साथ माध्यम से तेज वर्षा होने की संभावना है. वहीं झुंझुनू, चूरू, नागौर, बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, सवाई माधोपुर, टोंक, भरतपुर, धौलपुर और करौली जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में आज हल्के से मध्यम वर्षा देखने को मिल सकती है. 


 

किस जिले में हुई सबसे ज्यादा बारिश

पिछले 24 घंटे में पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं पर तथा पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ बारिश दर्ज की गई है. पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश माउंट आबू में 44.4 mm व पश्चिमी राजस्थान में हनुमानगढ़ में 48 mm बारिश दर्ज की गई है. वहीं, पिछले 24 घंटे में राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री फलोदी तथा सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 28 डिग्री बीकानेर में दर्ज किया गया. 


 


 


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!