Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इस बार बारिश खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. मानसून की विदाई के बाद भी प्रदेश के कई जिलों में बादल बरस रहे हैं. एक तरफ इस बारिश से ठंडक हो रही है. वहीं, दूसरी ओर  खेतों में खड़ी और काटकर रखी गई फसलों को नुकसान हो रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी 13 अक्टूबर को राजसमंद, कोटा, सिरोही और झालावाड़ जिलों के साथ कई इलाकों में बारिश हो रही है. सिरोही के माउंट आबू में तो बारिश की वजह से झरने बहने लगे हैं. 



वहीं, कोटा में बारिश के कारम किसानों पर संकट आ गया है. कोटा के साथ गांव के इलाकों में आज सुबह-सुबह बारिश हुई, जिसके कारण खेतों में तैयार फसलें बर्बाद हो रही हैं. वहीं, अब बारिश से सोयाबीन, मक्का और धान की फसलों का भारी नुकसान हो सकता है. मौसम में बदलाव होने से सर्दी का एहसास होने लगा है. 



इसके अलावा आज सुबह दयपुर में भी मौसम का मिजाज बदल गया, जिसके चलते यहां पर रुक रुककर बारिश कादौर देखने को मिला. बारिश होने से लोगों को उमस से राहत मिली. उदयपुर के अलावा झालावाड़ जिले में भी मौसम में बदलाव देखने को मिला. यहां पर शनिवार देर रात से हल्की बारिश देखने को मिली, जिससे किसानों को फसल खराब होने की चिंता सताने लगी है. 



मौसम विभाग के मुताबिक,  पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी है.  रविवार  यानी 13 अक्टूबर को पूर्वी राजस्थान के कुल 23 जिलों में से 19 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ है, जिसमें झुंझुनूं, अलवर, भरतपुर और सीकर को छोड़कर बाकी सभी 19 जिलों में बारिश हो सकती है.



वहीं, जिन 19 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, उनमें चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, सिरोही, टोंक, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर और उदयपुर शामिल हैं. 



मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार यानी 14 अक्टूबर को भी 9 जिलों में बारिश हो सकती है,  जिनमें बांसवाड़ा, बूंदी, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, बारां, चित्तौड़गढ़और उदयपुर जिले शामिल हैं. इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी है.