Rajasthan Weather Update:राजस्थान के लोगों को जहां हर बार अप्रैल के महिने में तेज गर्मी के तीखे तेवर झेलने पड़ते हैं,तो वहीं इस बार ऐसा कुछ दिखाई नहीं दे रहा है.प्रदेश में मौसम अलग-अलग रुप समय-समय पर दिखा रहा है.
 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING



प्रदेश में इस वक्त ज्यादातर इलाकों में बारिश के कारण में तापमान में सामान्यता देखने को मिल रही है.प्रदेश में तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है,जिस कारण करीब 40 डिग्री नीचे बना हुआ है.



वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग ने झुंझुनू जिले और उसके आसपास के इलाकों में कहीं-कहीं तेज हवाओं और मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है.जिसको लेकर विभाग ने इस इलाके में Yellow alert भी जारी कर रखा है.


मौसम केंद्र जयपुर ने सलाह दिया है कि मेघगर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर रहें,पेड़ों के नीचे ना रहें.बीते रविवार की बात करें तो प्रदेश में सबसे अधिक तापमान बाड़मेर में 39.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.मौसम केंद्र जयपुर ने राजस्थान के 10 जिलों के लिए आज के दिन बारिश का अलर्ट जारी कर रखा है.



बता दें राजस्थान में इस समय एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है,जो कल यानी 23 अप्रैल तक सक्रिय रहेगा.जिसके कारण प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश क मंजर भी देखने को मिल रहा है.


प्रदेश में लगातरा एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है.जिस कारण प्रदेश में मौसम शुष्क बना हुआ है.प्रदेश के लोगों को हल्की-हल्की ठड़ का एहसास भी हो रहा है.जिस कारण गर्मी से इस बार अप्रैल में राहत मिल रही है.



राजस्थान में इस  समय आंख-मिचौली का खेल देखने को मिल रहा है. के कई हिस्सों में बादल छाए दिख रहे हैं,तो कहीं  धूप.मौसम ठड़ होने के कारण जयपुर संभाग के कई हिस्सों में धूप से राहत मिलती नजर आई. 



यह भी पढ़ें:Alwar News:पानी को लेकर शहर में हाहाकार,कलेक्टर पहुंच महिलाओं ने जताया रोष