Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर मानसून एक्टिव हो गया है, जिसके चलते प्रदेश के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश का दौर शुरू हो गया है. इसी बीच मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर ने कुछ जिलों के लिए बारिश का अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग ने भरतपुर, धौलपुर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं, झुंझुनू, भीलवाड़ा, नागौर, पाली, करौली, अजमेर जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


राजस्थान पर फिर इंद्रदेव होंगे मेहरबान
मौसम विभाग की मानें, तो झारखंड के ऊपर बना डिप्रेशन आज पश्चिमी झारखंड व उत्तर पूर्वी छत्तीसगढ़ के ऊपर पहुंच चुका है. इसके आगामी 12 घंटों में लगभग पश्चिम दिशा की ओर आगे बढ़ने तथा कमजोर होकर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. इसके प्रभाव से पूर्वी राजस्थान में आगामी दो-तीन दिन मेघ गर्जन के साथ बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है. 



ये भी पढ़ें- राजस्थान की इस लोकेशन के आगे फीका है तुर्की का मार्डिन, खूबसूरती देख भूल जाएंगे सारी टेंशन


आगामी दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल ?
वहीं, 18 सितंबर को जयपुर, भरतपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम बारिश तथा भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. 19 सितंबर को भी मेघ गर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है. पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के ज्यादातर भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने तथा बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं हल्की मध्यम बारिश 18-19 सितंबर को होने की संभावना है. 



पूर्वी राजस्थान में शुरू हुआ बारिश का दौर
आज, 17 सितंबर को पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं पर बूंदाबांदी/हल्की वर्षा दर्ज की गई. वहीं, पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहा. राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान गंगानगर में 38.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 



ये भी पढ़ें- एक श्राप और तबाह हो गया था 300 सालों से आबाद ये किला, अब है आत्माओं का डेरा 



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!