Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर से बारिश का दौर शुरू हो गया है, और मौसम विभाग ने इसके लिए अलर्ट जारी किया है. 2 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट और 6 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है, जिसका मतलब है कि इन जिलों में अगले कुछ घंटों में बारिश होने की संभावना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


राजस्थान में मौसम ने एक बार फिरसे करवट बदली है, जिससे कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है. मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर ने भरतपुर और धौलपुर के लिए ऑरेंज अलर्ट और झुंझुनू, भीलवाड़ा, नागौर, पाली, करौली और अजमेर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. 



मौसम विभाग के अनुसार, झारखंड के ऊपर बना डिप्रेशन पश्चिमी झारखंड और उत्तर पूर्वी छत्तीसगढ़ के ऊपर पहुंच गया है. अगले 12 घंटों में यह पश्चिम दिशा में बढ़कर कम दबाव का क्षेत्र बन सकता है. इसके प्रभाव से, पूर्वी राजस्थान में अगले दो-तीन दिनों में मेघ गर्जन के साथ बारिश की गतिविधियों में वृद्धि होने की संभावना है, जिससे राज्य में मौसम में बदलाव आ सकता है.


ये भी पढ़ें- Pitru Paksha 2024: धरती पर आ रहे हैं पितृ, भूलकर भी श्राद्ध में न करें ये 4 काम, नाराज हो सकते हैं आपके पूर्वज

राजस्थान में अगले दो दिन ऐसा रहेगा मौसम का हाल 
18 सितंबर यानी कि आज जयपुर, भरतपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर संभाग में हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है, जबकि भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा 19 सितंबर: मेघ गर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है. वहीं  पश्चिमी राजस्थान की बात करें, तो जोधपुर, बीकानेर संभाग के ज्यादातर भागों में मौसम शुष्क रहने वाला है, लेकिन बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं हल्की मध्यम बारिश हो सकती है. सितंबर माह में राजस्थान में औसत तापमान 26°C से 34°C के बीच रहता है, और लगभग 3 से 8 दिनों की बारिश होने की संभावना है.


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!