Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो गया है, जिसके चलते बुधवार यानी 25 अप्रैल को कई इलाकों में मौसम एकदम से बदल गया. इसकी साथ ही तेज हवाएं चलने लगी और बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट आई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बारिश के साथ ओले गिरने का अलर्ट जारी 
मौसम विभाग के अनुसार, 28 से 30 अप्रैल तक राजस्थान ( (Rajasthan Weather Update)  में तेज आंधी, तूफान, बारिश और तेज हवाएं चलेंगी. इस बार पश्चिमी विक्षोभ को असर तेज दिखाई देना वाला, जिसके चलते पूरे राजस्थान में अलर्ट जारी है. 


यह भी पढ़ेंः राजस्थान में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज, मूर्ति के जरिये CM गहलोत ने BJP पर बोला हमला


इन इलाकों  में तेज बारिश के साथ गिरे ओले 
बीते दिन राज्य के कई जिलों में मौसम का मिजाज बिल्कुल बदल गया, जिसके चलते कोटा के जिलों में तेज बारिश के साथ ओले बरसे. इस आंधी-तूफान से पूरा जनजीवन अस्त-व्यस्त नजर आया. इसके अलावा झालावाड़ और जोधपुर के इलाकों में भी तेज बारिश के साथ ओले गिरे. वहीं, बारां में भी 5 मिनट तक तेज बारिश के साथ जबरदस्त ओले गिरे और प्रतापगढ़, भीलवाड़ा के आसपास के इलाकों में आंधी के साथ बारिश दर्ज की गई. 


27 अप्रैल को बढ़ेगी आंधी बारिश की गतिविधियां
मौसम विभाग का कहना है कि आज 27 अप्रैल से पूरे राजस्थान में आंधी बारिश की गतिविधियां बढ़ जाएंगी, जिसके चलते उदयपुर, बीकानेर, अजमेर, जोधपुर, जयपुर और कोटा में बादल गरजने के साथ बारिश का अलर्ट है. 


यह भी पढ़ेंः Aaj Ka Rashifal: आज धनु राशि की चमकेगी किस्मत, मकर के खुलेंगे तरक्की के रास्ते


28 से 30 अप्रैल को होगी बारिश 
इसके बाद  28 से 30 अप्रैल के दौरान तेज आंधी, तूफान, बारिश आने की संभावना है. इसके चलते पारा 2 से 4 डिग्री तक गिर जाएगा, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.